UP Weather:यूपी में आज से बदलेगा मौसम, आसमान में छाए काले बादल, बारिश के आसार, अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1056041

UP Weather:यूपी में आज से बदलेगा मौसम, आसमान में छाए काले बादल, बारिश के आसार, अलर्ट

मौसम विभाग का अनुमान है कि क्रिसमस के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है. जिसका असर यूपी में पड़ेगा और 26 दिसंबर से कई शहरों में बादल छाने लगेंगे और इसके बाद बारिश भी होगी. साल के अंतिम दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

UP Weather:यूपी में आज से बदलेगा मौसम, आसमान में छाए काले बादल, बारिश के आसार, अलर्ट

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में ठंड से थोड़ी राहत मिली है और तापमान काफी तेजी से ऊपर चढ़ा है. पिछले 2 दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. पूरे उत्तर भारत में ठंड़ का प्रकोप जारी है. हर दिन तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. दिसंबर के आखिरी हफ्ते में भी कोहरा या धुंध कहर जारी है, जिसकी वजह से दृश्यता कम है.

बीते दो दिनों से पश्चिमी यूपी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हो रही है जिसकी वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम हो चुकी है. ऐसे में करीब 2 मीटर दूर तक कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दिनों में तेजी से ठंड़ बढ़ेगी. वहीं, न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक वृद्धि होने की संभावना जताई गई है.  

यूपी में रविवार से बदल सकता है मौसम
यूपी में मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की संभावना के कारण नए साल से पहले शीत लहर की संभावना नहीं है. इसके अलावा 5 जनवरी तक तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. हालांकि 26 दिसंबर से मौसम बदलेगा. उत्तर प्रदेश में ठंड से थोड़ी राहत मिली है और तापमान काफी तेजी से ऊपर चढ़ा है. पिछले 2 दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि क्रिसमस के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसका असर यूपी में पड़ेगा और 26 दिसंबर से कई शहरों में बादल छाने लगेंगे. दिल्ली-एनसीआर में हल्के बादल छाए हुए हैं. साल के अंतिम दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. कोहरा या धुंध का कहर जारी है, जिसकी वजह से दृश्यता काफी कम है.

Delhi-Meerut Expressway: आज से नहीं शुरू हो पाई टोल टैक्स की वसूली, जानें वजह!

दूसरे दिन भी कम रही विजिबिलिटी
क्रिसमस बीत जाने के बाद दूसरे दिन भी कोहरा छाया रहा. दिल्ली से सटे नोएडा में कोहरे की घनी चादर छाई रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक यूपी में मेरठ सबसे ठंडा शहर बना हुआ है. आज यहां का न्यूनतम तापमान 7.0 दर्ज किया गया. जबकि बीते दिनों शाहजहांपुर का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

महिलाओं के बाद अब यूपी के युवाओं को जोड़ने की कोशिश में कांग्रेस, जारी करेगी अलग से यूथ मैनिफेस्टो

यहां जानें अपने शहर का हाल
हम यहां प्रदेश के कुछ बड़े शहरों में आज के संभावित तापमान के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप आसपास के इलाकों के टेंपरेचर का भी अंदाजा लगा सकेंगे. 
लखनऊ एयरपोर्ट का मिनिमम टेंपरेचर 10.6 डिग्री तो मैक्सिमम 25 डिग्री रहने के आसार हैं
आगरा में आज न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री और अधिकतम 22.6 डिग्रीरहने की संभावना है
प्रयागराज में आज मिनिमम टेंपरेचर 9.4 डिग्री तो मैक्सिमम 25.2 डिग्री रह सकता है
बरेली का न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री और अधिकतम 22.0 सेल्सियस डिग्री रहने का आशंका जताई जा रही है
वाराणसी का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री है.
कानपुर बर्रा का न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्रीतो अधिकतम 22.8 डिग्री रहने के आसार हैं

यात्रीगण ध्यान दें! नए साल से रेलवे करने जा रहा है ये बड़ा बदलाव, बिना रिजर्वेशन कर सकेंगे यात्रा

उत्तराखंड में हो सकती है हल्की बारिश
वहीं, उत्तराखंड में बर्फबारी जारी है. यहां आने वाले समय में हल्की बारिश के आसार हैं जिसके चलते ठंड में इजाफा होगा. वहीं, यूपी के किसी भी हिस्से में बारिश की संभावना नहीं है. लेकिन, ठंड से बचकर रहना और अपनी इम्यूनिटी का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. जानकारी के मुताबिक, यूपी में कई जगहों पर तेज हवा चलने और आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है.

WATCH LIVE TV

Trending news