Weather Update: यूपी में और बढ़ेगी ठंड, शीतलहर और बारिश के लिए हो जाएं तैयार, जानें क्या रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1062425

Weather Update: यूपी में और बढ़ेगी ठंड, शीतलहर और बारिश के लिए हो जाएं तैयार, जानें क्या रहेगा मौसम का हाल

लखनऊ में भी ठंड़ काफी ज्यादा है. यहां लगातार पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसकी वजह से ठंड में इजाफा हो रहा है. ऐसे में यहां का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. लोग घरों में रहने को मजबूर हैं.

Weather Update: यूपी में और बढ़ेगी ठंड, शीतलहर और बारिश के लिए हो जाएं तैयार, जानें क्या रहेगा मौसम का हाल

Weather Update: नए साल के आगाज के साथ सर्दी का सितम भी बढ़ता जा रहा है. यूपी में लगातार तापमान गिरता जा रहा है. पहाड़ी इलाको में हो रही बर्फबारी (Snowfall) का सीधा असर मैदानी क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है. कई दिनों से शीतलहर चल रही है, जिसके चलते प्रदेश में येलो अलर्ट (Yellow Alert In UP) जारी है. मौसम जानकारों का अनुमान है कि आने वाले समय में पारे में और ज्यादा गिरावट दर्ज की जाएगी.

क्या है लखनऊ में मौसम का हाल?
लखनऊ में भी ठंड़ काफी ज्यादा है. यहां लगातार पारे में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसकी वजह से ठंड में इजाफा हो रहा है. ऐसे में यहां का जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. लोग घरों में रहने को मजबूर हैं. IMD के अनुसार आज यहां का न्यूनतम पारा 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. इसके अलावा दिल्ली में न्यूनतम पारा 7.0 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22.0 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.  

Vaccination for Child: यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन लगवाने पर बच्चों को मिलेगी 2 दिन की छुट्टी, CM योगी ने दिए निर्देश

आने वाले समय में और बढ़ेगी ठंड
यूपी में बीते दो दिनों से पश्चिमी यूपी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हो रही है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी भी काफी कम हो चुकी है. ऐसे में करीब 2 मीटर दूर तक कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले दिनों में तेजी से ठंड बढ़ेगी. वहीं, न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की क्रमिक वृद्धि होने की संभावना जताई गई है. यूपी के किसी भी हिस्से में बारिश की संभावना नहीं है. लेकिन, ठंड से बचकर रहना और अपनी इम्यूनिटी का ख्याल रखना बेहद जरूरी है. जानकारी के मुताबिक, यूपी में कई जगहों पर तेज हवा चलने और आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है.

कांग्रेस के पास तीन से चार प्रदेश बचे हैं, बीजेपी वह तो कम से कम छोड़ दे- कुमार विश्वास

पहाड़ी इलाको में मौसम ने बदली करवट
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में अगले 3 दिन मौसम का मिजाज का बदला रहेगा. आगामी दो दिन यानी 5 और 6 जनवरी के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए प्रदेश के लिए अलर्ट जारी किया है. 2200 से 3000 मीटर की ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होगी. मैदानी क्षेत्रों में भी बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news