UP Weather: उत्तर भारत में जारी है शीतलहर का कहर, बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि
Advertisement

UP Weather: उत्तर भारत में जारी है शीतलहर का कहर, बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

कोहरे के कारण शहर में विसिबलिटी (Visibility low) भी काफी कम हो गयी है. चारों तरफ धुंध छाई हुई है. कोहरा इतना घना है कि दिन के समय में भी गाड़ियों के हेड लाइट जलाने पड़ रहे हैं.

UP Weather: उत्तर भारत में जारी है शीतलहर का कहर, बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश (UP Weather) के कई बड़े शहरों में बीती रात से मौसम ने करवट ले ली है. अचानक से देखते ही देखते राजधानी में कोहरे (Fog) में अपना ठिकाना बना लिया है. कोहरे के कारण शहर में विसिबलिटी (Visibility low) भी काफी कम हो गयी है. चारों तरफ धुंध छाई हुई है. कोहरा इतना घना है कि दिन के समय में भी गाड़ियों के हेड लाइट जलाने पड़ रहे हैं.  

ITR Filing: करदाताओं को मिली आयकर विभाग से बड़ी राहत, ITR फाइल करने की फिर बढ़ी तारीख

बारिश से फसल हुई नुकसान 
बुधवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी कहर बनकर गिरे. बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि ने कई चीजों का नुकसान भी हुआ है. गेहूं, सब्जी के साथ सरसों की फसल को भी नुकसान पहुंचा. बात करें यूपी के कुशीनगर के तमकुहीराज, देवरिया के भाटपार रानी, सलेमपुर, बैतालपुर, गोरखपुर में पिपराइच, पीपीगंज, कैम्पियरगंज, चौरीचौरा विकास खंड के साथ संतकबीर नगर के मेहदावल और धनघटा के कई गांव ओला वृष्टि से प्रभावित हुए. ओलावृष्टि के बाद कुछ समय तक मौसम ठीक रहा, लेकिन फिर शाम से ही आसपास के इलाकों में तेज बारिश शुरू हो गई.

UPTET 2021: परीक्षा में शामिल कैंडिडेट्स को सेंटर पर जाने के ल‍िए नहीं खर्च करने होंगे रुपये, मिलेगी फ्री बस सेवा

 

उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी
पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड के पहाड़ी पर बर्फबारी हो रही है. पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर जारी है. इसके कारण दिल्ली समेत एनसीआर में भी ठंड बढ़ गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा छाए रहने से विजिबिलिटी काफी कम हुई. विभाग के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सुबह न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं. 

महिला ने चप्पल और डंडों से प्रधान की कर दी जमकर पिटाई, वीडियो हो रहा वायरल

दिल्ली एनसीआर में भी जारी ठंड का सितम
कंपकंपाती ठंड का असर गुरुवार को सुबह दिल्ली ही नहीं, बल्कि एनसीआर के शहरों में भी दिखने को मिला. ठंड के कारण बुजुर्ग मार्निंग वाक के लिए कम ही नजर आए, जबकि युवाओं की संख्या की भी पहले के मुताबिक कम रही.  बताया जा रहा है कि ठंड का दौर इस हफ्ते तक जारी रहेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news