UP Weather Update: कड़ाके की सर्दी से आज भी कांपेगा यूपी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1520261

UP Weather Update: कड़ाके की सर्दी से आज भी कांपेगा यूपी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: उत्तरी भारत में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है. सोमवार को ठंड से राहत नहीं नहीं मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है. जानिए अपने जिले के मौसम का हाल.

सांकेतिक फोटो.

UP Weather Forecast Update: उत्तरी भारत में सर्दी का भीषण प्रकोप देखने को मिल रहा है. लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही ठंड का असर आम जन जीवन पर भी पड़ रहा है. हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से बचने के लिए लोग जगह-जगह अलाव जलाकर तापते दिख रहे हैं. वहीं घरों से भी लोगों का निकलना कम हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक सर्दी का सितम अगले दो दिन इसी तरह बरकरार रहेगा. 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
उत्तर प्रदेश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, अगले दो दिन पारा गिरने के साथ ही कोहरे की मार झेलनी पड़ेगी. हालांकि दो दिन के बाद यानी 10 जनवरी से शीत लहर के प्रकोप से राहत मिलने के आसार है. मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर आरके जेनामनि के मुताबिक 10 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का आगमन होने वाला है, जिससे बाद घने कोहरे और शीतलहर से लोगों को कुछ हद तक राहत मिलेगी. 

आज छाया रहेगा कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी सोमवार को भी प्रदेश के कई जिलों में कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा कुछ जिलों में बूंदाबादी के आसार भी हैं. रविवार को भी कई शहरों का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस ही रहा. मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों तक न्‍यूनतम तापमान 4 से 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 11 से 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. हालांकि इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 

Lucknow School closed: लखनऊ में शीतलहर के चलते स्‍कूल एक हफ्ते बंद, कई अन्य जिलों में विंटर हालीडे

 

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी 
शीतलहर और घने कोहरे के साथ ठंड को लेकर राज्य के 28 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है. विभाग ने सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

Somwar Ke Upay: मनचाहे वर और नौकरी के लिए सोमवार के दिन आजमाएं ये उपाय

 

इन जिलों में यलो अलर्ट
इसके अलावा मथुरा, हथरस, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मीरजापुर, सोनभद्र, बस्ती, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कन्नौज, कानपुर देहात, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अंबेडकर नगर में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

WATCH: बॉलीवुड के मशहूर गायक महेन्द्र कपूर का आज ही के दिन हुआ था जन्म, जानें आज का इतिहास

 

Trending news