यूपी में सस्ती होगी बिजली, इस उद्योग को मिल सकती है सब्सिडी, तैयार हो रहा प्लान
Advertisement

यूपी में सस्ती होगी बिजली, इस उद्योग को मिल सकती है सब्सिडी, तैयार हो रहा प्लान

UP Electricity Rates: अपर मुख्य सचिव ने बताया है कि कच्चा माल खरीदते समय बुनकरों के सामने जो परेशानियां आ रही थीं, उनका भी समाधान निकाला जा रहा है. फाइनेंशियल दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार जल्द ही रिवॉल्विंग फंड नाम से योजना शुरू करेगी. इस योजना के तहत बुनकरों को आसानी से पूंजी उपलब्ध कराई जाएगी.

यूपी में सस्ती होगी बिजली, इस उद्योग को मिल सकती है सब्सिडी, तैयार हो रहा प्लान

UP Electricity Rates: उत्तर प्रदेश में बुनकरों सस्ती बिजली देने का प्लान किया जा रहा है. क्योंकि बुनकरों ने सरकार से मांग की थी कि बिजली दरों पर छूट दी जाए, जिसके बाद से इसपर विचार किया जा रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हैंडलूम एंड टेक्सटाइल मिनिस्टर राकेश सचान ने बीते सोमवार बुनकर प्रतिनिधियों से मुलाकात कर मीटिंग की थी. इसमें मांग रखी गई कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली दी जाए. 

जयंत चौधरी ने ट्विटर पर बदला अपना नाम, अब नई पहचान के साथ दिखेंगे रालोद मुखिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम योगी से चर्चा के बाद बुनकरों को बिजली रेट में सब्सिडी देने का निर्णय लिया जाएगा. टेक्सटाइल मिनिस्टर राकेश सचान ने कहा है यूपी सरकार प्रदेश के सभी बुनकरों के साथ है. संसाधनों को ध्यान में रखते हुए बुनकरों की मांग के मुताबिक, बिजली दर पर उन्हें छूट देने का विचार किया जा रहा है. बुनकरों से किया गया वादा सरकार जरूर पूरा करेगी. 

शासन के सामने प्रस्ताव होगा पेश
मंत्री ने बताया कि सीएम ने खुद निर्देश दिए हैं कि बुनकरों की समस्याओं को हल किया जाए. चर्चा के आधार पर ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा और फिर सीएम के सामने इसे पेश किया जाएगा.

कच्चा माल खरीदते समय आने वाली परेशानी भी होगी दूर
अपर मुख्य सचिव ने बताया है कि कच्चा माल खरीदते समय बुनकरों के सामने जो परेशानियां आ रही थीं, उनका भी समाधान निकाला जा रहा है. फाइनेंशियल दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकार जल्द ही रिवॉल्विंग फंड नाम से योजना शुरू करेगी. इस योजना के तहत बुनकरों को आसानी से पूंजी उपलब्ध कराई जाएगी. 

Kanpur Violence: कानपुर में दिखा पुलिस का खौफ, पोस्टर जारी होते ही खुद थाने पहुंचा उपद्रवी, किया सरेंडर

बुनकर नेता बैठक में मौजूद
बता दें, यह बैठक खादी भवन में हुई. इस मीटिंग में बुनकर प्रतिनिधि के तौर पर विधायक रफीक अंसारी, विधायक अशोक धवन और बाकी बुनकर नेता मौजूद थे. साथ में अपर मुख्य सचिव डॉ. नवनीत सहगल भी इस बैठक में मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news