जालौन की बेटी अनुराधा ने बढ़ाया मान, UPSC 2020 की परीक्षा पास कर हासिल की सफलता
X

जालौन की बेटी अनुराधा ने बढ़ाया मान, UPSC 2020 की परीक्षा पास कर हासिल की सफलता

UPSC 2020 की परीक्षा में जालौन के उरई रहने वाली अनुराधा ने 704 वी रैंक के साथ सफलता हासिल की है. अनुराधा के पिता लेखपाल और मां गृहणी है. अनुराधा के दो छोटे भाई हैं. एक भाई इंजीनियरिंग कर रहा है तो दूसरा भाई ग्रैजुएशन में है. अनुराधा ने अपनी इंटर तक की पढ़ाई अपने गृह जनपद से पूरी की. इंटर पास करने के बाद उन्होंने जेएनयू में एडमिशन लिया और ग्रेजुएशन के साथ एमए पास किया. वर्तमान में भूगोल से पीएचडी कर रहीं हैं. 

जालौन की बेटी अनुराधा ने बढ़ाया मान, UPSC 2020 की परीक्षा पास कर हासिल की सफलता

जितेन्द्र सोनी/जालौन: यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में यूपी की बेटियों ने कमाल किया है. यूपीएससी के परिणामों की सफलता की गूंज चारों तरफ सुनाई दी. वहीं जालौन की रहने वाली अनुराधा शाक्य (Anuradha Shakya) का 704 वीं रैंक के साथ यूपीएससी में चयन हो गया है. बेटी की इस सफलता पर अनुराधा के माता-पिता अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

Video: बच्चे के ऊपर गिरने वाली थी दीवार, ढाल बनकर खड़ी हो गई मां, नहीं आने दी खरोंच

अनुराधा ने पाई 704 वी रैंक 
बता दें कि यूपीएससी 2020 की परीक्षा में जालौन के उरई रहने वाली अनुराधा ने 704 वी रैंक के साथ सफलता हासिल की है. अनुराधा के पिता लेखपाल और मां गृहणी है. अनुराधा के दो छोटे भाई हैं. एक भाई इंजीनियरिंग कर रहा है तो दूसरा भाई ग्रैजुएशन में है. अनुराधा ने अपनी इंटर तक की पढ़ाई अपने गृह जनपद से पूरी की. इंटर पास करने के बाद उन्होंने जेएनयू में एडमिशन लिया और ग्रेजुएशन के साथ एमए पास किया. वर्तमान में भूगोल से पीएचडी कर रहीं हैं. 

बेटियां देश के हर कोने में जाकर देश की सेवा कर रहीं-अनुराधा
अनुराधा अपनी इस सफलता का श्रेय अपने मां-बाप के साथ अपने गुरु और कुछ दोस्तों को देती हैं. उन्होंने कहा है कि कुछ बड़ा करना हो तो आपको धैर्यवान बनना होगा, हार नही मानेंगे तो किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. अनुराधा ने कहा कि बेटियां अब घर में रहें ये गुजरे जमाने की बात हो गई है. अब तो बेटियां देश के हर कोने में जाकर देश की सेवा कर रहीं है. 

मां को अपनी बेटी की सफलता पर गर्व
वहीं बेटी की सफलता पर मां का कहना है कि बेटियां किसी से कम नहीं है समाज की हर बेटी को कुछ ऐसा काम करना चाहिए जिससे उनके मां-बाप उन पर गर्व महसूस हो. आज बेटी की इस कामयाबी पर हम काफी गर्व महसूस कर रहें हैं.

आंबेडकर नगर: शहर की सड़कों और गलियों में घूमती नजर आएंगी पुलिस की साइकिल स्कॉट, सिपाही रहेंगे फिट

Gold Rate Today: सोने-चांदी में नरमी या उछाल, जानें लखनऊ-कानपुर में आज क्या चल रहा भाव

WATCH LIVE TV

Trending news