UPTET Paper Leak: टीईटी पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तार, आरोपी के पास मिला लीक पेपर का सेट
Advertisement

UPTET Paper Leak: टीईटी पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तार, आरोपी के पास मिला लीक पेपर का सेट

शामली जिले की स्थानीय पुलिस और मेरठ एसटीएफ ने संयुक्त छापेमारी में टीईटी के पेपर लीक और खरीद-फरोख्त करने के मामले में जिले के गांव एलम से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से लीक पेपर का एक सेट व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. 

UPTET Paper Leak: टीईटी पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तार, आरोपी के पास मिला लीक पेपर का सेट

श्रवण शर्मा/शामली: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. शामली जिले की स्थानीय पुलिस और मेरठ एसटीएफ ने संयुक्त छापेमारी में टीईटी के पेपर लीक और खरीद-फरोख्त करने के मामले में जिले के गांव एलम से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से लीक पेपर का एक सेट व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है. 

आरोपी SSC पेपर लीक मामले में भी जा चुका है जेल
बता दें, आरोपी ने बागपत जनपद के कस्बा बड़ौत के रहने वाले बिट्टू से 5 लाख में पेपर खरीदा था और शामली जनपद के रहने वाले मनीष मालिक को 7 लाख में पेपर भेजा था. पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में पता चला कि एसएससी पेपर लीक मामले में गाजियाबाद से भी जेल जा चुका है. और जमानत पर बाहर आया हुआ है. आरोपी अभी B.Ed की तैयारी कर रहा था. 

बता दें, टीईटी के पेपर लीक मामले में सदर कोतवाली पुलिस और मेरठ STF ने तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिनको रिमांड पर लेकर पुलिस ने आगे की जांच पड़ताल करते हुए अन्य लोगों के नाम की जानकारी की थी. 

28 नवंबर का पेपर किया गया था निरस्त
गौरतलब है कि 28 नवंबर रविवार के दिन यूपी टीईटी का पेपर होना था. पहली पाली की परीक्षा के दौरान खबर आई कि UPTET का पेपर लीक हो गया है. ऐसे में तत्काल प्रभाव से पेपर निरस्त कर दिया गया था, जिसका प्रभाव अप्लाई करने वाले 21 लाख 65 हजार परीक्षार्थियों पर पड़ा था. इसके बाद सरकार ने वादा किया था कि दोबारा यूपीटीईटी के पेपर का आयोजन होगा, जिसमें अभ्यर्थियों से अतिरिक्त फीस नहीं ली जाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news