Haridwar News: उत्तराखंड में चार दिनों तक रेड अलर्ट, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताई चिंता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1820751

Haridwar News: उत्तराखंड में चार दिनों तक रेड अलर्ट, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताई चिंता

Haridwar News: उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में जनहानी हुई है. इसी को लेकर सीएम पुष्कर सिंग धामी ने शुक्रवार को अधिकारियों को सखत निर्देश दिए हैं.

Haridwar News: उत्तराखंड में चार दिनों तक रेड अलर्ट, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जताई चिंता

हरिद्वार: मानसून सीजन की वजह से लगातार उत्तराखंड के हालात खराब होते दिख रहे हैं. बीते दिनों में बारिश का प्रकोप हर किसी ने देखा है. इसी बीच सीएम धामी ने साधु संतों से आशीर्वाद लेकर अधिकारीयों को जरूरतमंदों तक मदद पहुंचने के आदेश दिए हैं. 

हरिद्वार पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह
उत्तराखंड में लगातार बारिश के कारण हर कदम पर खतरा बना हुआ है. भूस्खलन से लेकर सड़कों पर कमर तक पानी भर जाना प्रदेश में आम बात हो गई है. हाल ही में कई ऐसी घटना सामने आई है यहां लोगों ने सड़क हादसों में अपनी जान गंवाई है. इसी बीच प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को हरिद्वार पहुंचे यहां उन्होंने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष सहित मंच पर मौजूद साधु संतों से आशीर्वाद लिया है. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश भर के ज्यादातर जिले बारिश से प्रभावित है. यहां सड़कों से लेकर जनता को भी नुकसान पहुंचा है. इस आपदा में सभी जरूरत मंदों तक मदद पहुंचाई जा रही है. 

साधु संतों का लिया आशीर्वाद 
शुक्रवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंग धामी हरिद्वार पहुंचे यहां वे अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के कार्यक्रम में पहुंचे. इसी के साथ उन्होंने मंच में बैठे सभी साधु संतों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. ताबी कार्यक्रम में मानसून से हो रहे नुकसान की बात भी निकल कर सामने आई है. इसपर पुष्कर सिंह ने प्रदेश में हो रही जनहानी को लेकर चिंता जाहीर करते हुए कहा कि पिछले 72 घंटे में मानसून काफी सक्रिय रहा है और किसानों की खेती को भी नुकसान पहुंचा है.

Lakhimpur News: लखीमपुर में दरिंदों ने दिया था रेप मर्डर को अंजाम, कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

अधिकारियों को दिए निर्देश 
प्रदेश के अंदर अनेकों स्थानों जैसे चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, कोटद्वार, दुगड्डा के आसपास का क्षेत्र नैनीताल, रानीबाग, काठगोदाम, उधम सिंह नगर, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, बाजपुर पर सड़के, पेयजल की लाइनों के नुकसान के साथ-साथ बड़ी संख्या में जनहानि भी हुई है. इसी के साथ सभी स्थानों के जिला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कहीं भी हादसा होने पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे और जो तत्कालिक मदद की जा सकती है वो मुहैया कराएं. इसी के साथ अगले 4 दिनों तक मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है उस को ध्यान में रखते हुए अधिकारियो को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

Watch: दुष्यंत कुमार की पक्तियों से सीएम योगी का अखिलेश को ऐसा जवाब, तालियों से गूंज उठा पूरा सदन

Trending news