उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: अंकिता हत्याकांड के बाद राजस्व क्षेत्रों में सरकार ने 6 नए थाने खोलने का किया फैसला
Advertisement

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: अंकिता हत्याकांड के बाद राजस्व क्षेत्रों में सरकार ने 6 नए थाने खोलने का किया फैसला

Uttrakhand Top 5 News: आपको यहां उत्तराखंड की आज की 5 बड़ी खबरें मिलेंगी. यहां पढ़े...

उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें: अंकिता हत्याकांड के बाद राजस्व क्षेत्रों में सरकार ने 6 नए थाने खोलने का किया फैसला

देहरादून: आज उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें उत्तराखंड पुलिस को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. राजस्व क्षेत्रों में सरकार ने 6 नए थाने खोलने का फैसला किया है. साथ ही 20 नई चौकियों को भी बनाने का प्रस्ताव पास हुआ है. आपको बता दें कि पौड़ी में यमकेश्वर, टिहरी में धाम चमोली में घाट, नैनीताल में खनस्यूं,अल्मोड़ा में देघाट और धौलझीना थाने खुलेंगे. इसी तरह से 20 पुलिस चौकियां भी प्रस्तावित हैं. धीरे-धीरे राजस्व क्षेत्रों में अब सिविल पुलिस के थाने खुलेंगे. बता दें कि अंकिता हत्याकांड के बाद सरकार ने राजस्व क्षेत्रों को पुलिस तैनात करने का प्लान बनाया है.

भाजपा के ब्लाक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी की गोली लगने से मौत
उधम सिंह नगर के काशीपुर में कुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत भरतपुर में दबिश देने उत्तर प्रदेश पुलिस आयी थी. पुलिस और जसपुर भाजपा के ब्लाक प्रमुख जसपुर गुरताज भुल्लर के परिवार में नोक झोंक हुई. दोनों पक्षो में फायरिंग भी हुई. बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस की फायरिंग में एक महिला की मौत. बताया जा रहा है कि भाजपा के ब्लाक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी की गोली लगने से मौत हो गई. इस घटना के बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है.

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जीएस मर्तोलिया बने अध्यक्ष
UKSSSC भर्ती परीक्षा में नकल और पेपर लीक मामला सामने आने के बाद आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था.  
पेपर लीक मामला सामने आने के बाद अब शासन ने सेवानिवृत्त आइपीएस जीएस मर्तोलिया को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का अध्यक्ष बनाया है.

राजस्व पुलिस व्यवस्था को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने पर बोले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष
राज्य कैबिनेट की बैठक में आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजस्व क्षेत्रों को चरणबद्ध तरीके से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित करने का बड़ा निर्णय लिया गया. यानी अंग्रेजों द्वारा चलाई गई सालों पुरानी व्यवस्था को अब धीरे-धीरे खत्म किया जाएगा. सरकार के फैसले पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा मे ये बात कही. उन्होंने कहा कि सरकार को ये प्रयास करने चाहिए कि जो भी गंभीर अपराध हो, वो रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित होने चाहिए. वहीं, राजस्व व्यवस्था के अंतर्गत अन्य मामले होने चाहिए.

उद्यान निदेशक पर लगे आरोपों की जल्द आएगी जांच रिपोर्ट
उद्यान निदेशक पर लगे आरोपों को लेकर उद्यान मंत्री द्वारा बिठाई गई जांच की रिपोर्ट बहुत जल्द विभागीय मंत्री को मिलने वाली है. दरअसल, मंत्री गणेश जोशी ने निदेशक उद्यान पर लगे आरोपों को लेकर 15 दिन के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपे को कहा था. हालांकि, इस निर्देश के बाद भी वक्त लग गया. अभी जांच को लेकर दिए गए वक्त के 9 दिन पूरे हो चुके हैं. इस मामले में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति क्यों न हो दोषी पाए जाने पर बख्शा नहीं जाएगा, ईमानदार व्यक्ति छेड़ा नहीं जाएगा. हालांकि, इस मामले में एक और नाम विभागीय मंत्री के संज्ञान में आया है, जो जांच के दायरे में है. बता दें कि निदेशक उद्यान पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक पत्र जारी हुआ था. उस पत्र का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने भी उद्यान मंत्री को जांच कराने को कहा था.

WATCH LIVE TV

Trending news