यूपी को रेल मंत्री की बड़ी सौगात, लखनऊ से चलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1853599

यूपी को रेल मंत्री की बड़ी सौगात, लखनऊ से चलेगी एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

UP News: उत्तर प्रदेश को जल्द ही एक और वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन मिलने वाली है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लखनऊ से एक और वंदे भारत चलाने का आश्वासन दिया है. यह ट्रेन लखनऊ से देहरादून के बीच चलाई जाएगी. 

Vande Bharat Express (File Photo)

लखनऊ: ट्रेन से सफर करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना है. लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएगी. इसके साथ ही कोटद्वार से दिल्ली के बीच रात्रि रेल सेवा की भी शुरूआत की जाएगी. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस पर सहमति जताई और आश्वासन भी दिया है. बताया जा रहा है जल्द ही इसका ऐलान हो सकता है. इससे लाखों यात्रियों को फायदा मिलेगा. 

केंद्रीय रेल मंत्री ने दिया आश्वासन

जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड से भाजपा के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से नई दिल्ली में मुलाकात की. उन्होंने रेल मंत्री से देहरादून से लखनऊ के बीच रेल सेवा शुरू करने का आग्रह किया. इस पर रेल मंत्री ने उन्हें इस रूट पर जल्द रेल सेवा शुरू करने का आश्ववासन दिया. बता दें कि बीते दिनों देहरादून से नई दिल्ली के बीच रेल सेवा शुरू हो चुकी है. इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही है, जिससे लाखों लोगों को फायदा हुआ है.

Sugarcane farmers: यूपी के गन्ना किसानों को सीएम योगी का तोहफा, बंपर बोनस का कर दिया ऐलान

कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच शुरू होगी रात्रि रेल सेवा

इसके साथ ही राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि पहले कोटद्वार से नई दिल्ली के बीच रात्रि रेल चलाई जाती थी, मगर कोरोना काल के बाद से यह बंद है. कोटद्वार से मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन में चार डिब्बे नजीबाबाद में जोड़े जाते थे, मगर बाद में यह भी बंद कर दिया गया. इससे गढ़वाल क्षेत्र के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेल मंत्री ने कोटद्वार से दिल्ली तक रेल सेवा शुरू करने की बात कही है. इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ सेना के जवानों को आने-जाने में सुविधा होगी. 

Watch: आदित्य L1 की सफल लॉन्चिंग, PSLV ने भरी अब तक की सबसे बड़ी उड़ान

 

Trending news