वरुण गांधी के फिर तीखे तेवर, बोले- 'सरकार के आगे अब गिड़गिड़ाऊंगा नहीं, किसानों के लिए कोर्ट जाऊंगा'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1017372

वरुण गांधी के फिर तीखे तेवर, बोले- 'सरकार के आगे अब गिड़गिड़ाऊंगा नहीं, किसानों के लिए कोर्ट जाऊंगा'

बरेली के बहेड़ी में वरूण गांधी ने लगभग चेतावनी के अंदाज में कहा है कि अगर किसानों के अधिकार छीनकर उनका शोषण किया जाता है

फाइल फोटो

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत: किसानों के समर्थन को लेकर अपनी ही पार्टी भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाले पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी (Pilibhit MP Varun Gandhi) ने एक बार फिर से योगी सरकार को तीखे तेवर दिखाए हैं और इस बार उनका अंदाज कुुछ ज्यादा ही उग्र है. उन्होंने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा है कि अगर कानून जबरदस्ती थोपा गया तो किसान विद्रोही हो जाएगा. मैं उस कृषि प्रणाली के खिलाफ बोल रहा हूं जो किसान को मजबूत नहीं करती, बल्कि उसको मजबूर करके उसका हक लेती है. 

राजभर-अखिलेश के गठबंधन से गुस्साए ओवैसी ने किया 100 सीटों पर लड़ने का एलान, पढ़िए किसे बांटेंगे टिकट

पढ़िए और क्या बोले वरुण 

  • मैं मुद्दों पर राजनीति करता हूं. जो बात सही लगती है, उसे ही उठाता हूं.
  • किसानों से बातचीत हो, सरकार एमएसपी पर संवैधानिक गारंटी दे जिससे किसानों का उत्पीड़न कम होगा और किसानों को संरक्षण मिलेगा.
  • किसानों की दुर्दशा के लिए कहीं न कहीं व्यवस्था जिम्मेदार है. सिस्टम में किसान के लिए सम्मान की कमी है. किसानों के साथ कहीं न कहीं गलत हो रहा है.
  • किसानों काे 1940 का दाम मिल रहा है तो क्या मुझे इसके बारे में नहीं बोलना चाहिए, क्या मैं राष्ट्रद्रोह का काम कर रहा हूं. हमें अपने देश में किसानों को कंधे पर चढ़ाना है, उसे अपने जूतों के नीचे नहीं रखना. 
  • मैं किसी के खिलाफ मुद्दे नहीं उठा रहा हूं, मैं देश के हित में और देश को मजबूत करने के लिए अपनी आवाज उठा रहा हूं.      
  • किसानों का मुद्दा मेरे साथ और भी कई लोग उठा रहे हैं. पार्टी के अंदर भी बोलते हैं. किसानों का मुद्दा पार्टी और राजनीति से बड़ा मुद्दा है. 

Indian Railways: फेस्टिव सीजन में घर जाना होगा आसान, आज से चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

बरेली में भी गरजे 
बरेली के बहेड़ी में वरुण गांधी ने लगभग चेतावनी के अंदाज में कहा है कि अगर किसानों के अधिकार छीनकर उनका शोषण किया जाता है, तो अब मैं सरकार के आगे गिड़गिड़ा​​ऊंगा नहीं बल्कि उनके अधिकार के लिए कोर्ट जाऊंगा. भ्रष्टाचार व किसानों के शोषण में शामिल अधिकारियों पर एफआईआर कराऊंगा, वह आज यहां मंडी समिति में किसानों के धान की तुलाई की स्थिति देखने पहुंचे थे.

WATCH LIVE TV

Trending news