राजभर-अखिलेश के गठबंधन से गुस्साए ओवैसी ने किया 100 सीटों पर लड़ने का एलान, पढ़िए किसे बांटेंगे टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1017337

राजभर-अखिलेश के गठबंधन से गुस्साए ओवैसी ने किया 100 सीटों पर लड़ने का एलान, पढ़िए किसे बांटेंगे टिकट

ओवैसी अपनी इस तैयारी को लेकर प्रसपा के शिवपाल यादव और भीम आर्मी के चंद्रशेखर के साथ बातचीत कर रहे हैं. 

ये दोस्ती अब बीतों दिनों की बात हो गई है (फाइल फोटो

लखनऊ: सुहेलदेव समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) के अध्यक्ष और भागीदारी संकल्प मोर्चा के संयोजक ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आपसी गठबंधन को लेकर हाल ही में जी उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड ने यह खबर दी थी कि इन दोनों की सियासी नजदीकियों से भागीदारी संकल्प मोर्चा के अन्य साथी ओवैसी, शिवपाल और चंद्रशेखर खासे नाराज हैं.

अब एआईएमआईएम (All India Majlis‑e‑Ittehadul Muslimeen ) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए अपने खेमे की नाराजगी पर मुहर लगा दी है. अखिलेश और राजभर के हाथ मिलाने पर ओवैसी ने  लखनऊ में मीडिया से कहा कि वह चाहे जो करें हम तो चुनाव लड़ेंगे और 100 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. अपनी इस तैयारी को लेकर हम प्रसपा के शिवपाल यादव और भीम आर्मी के  चंद्रशेखर के साथ बातचीत कर रहे हैं. चंद्रशेखर से तो मैं एक बार मिल भी चुका हूं. उनके अलावा हम अन्य पार्टियों से भी बात कर रहे हैं और इन 100 सीटों की तैयारी कर रहे हैं 

यूपी मिशन 2022: हमने राम मंदिर की नींव भी डलवा दी पर अखिलेश पांच हजार का योगदान भी न दे पाए-अमित शाह

गैर हिंदुओं को भी बांटेंगे टिकट
ओवैसी ने एक और महत्वपूर्ण बात का एलान किया है. हमेशा मुसलमानों की बात करने वाला यह नेता अब गैर मुस्लिमों को भी अपनी पार्टी व गठबंधन के तहत टिकट देने को तैयार है. उन्होंने कहा कि ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि हम केवल मुसलमानों को ही टिकट देंगे. हम बाकी बिरादरियों के लोगों को भी लड़ाने के लिए तैयार हैं. 

Indian Railways: फेस्टिव सीजन में घर जाना होगा आसान, आज से चलेंगी दो स्पेशल ट्रेनें, देखें लिस्ट

कैसे पनपी नाराजगी
ओवैसी का राजभर को लेकर गुस्सा तब सामने आया जब ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपनी पार्टी सुहेलदेव समाज पार्टी और अखिलेश यादव ((Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party) के गठबंधन का ऐलान कर दिया. इसके बाद उन्होंने मऊ में हुई महापंचायत में अखिलेश यादव को भी न्योता दिया और उनके साथ एक ही मंच से गठबंधन की घोषणा की. अखिलेश के सामने तो वह यह भी कह गए कि यदि चुनावों में सपा उनको एक भी सीट नहीं देगी, तो भी उनकी पार्टी सपा के साथ रहेगी. उनके इस कदम के बाद भागीदारी संकल्प मोर्चा के बाकी दलों की प्रतिक्रिया का इंतजार था. अब ओवैसी ने 100 सीटों पर लड़ने के अपने बयान के साथ अपनी मंशा जता दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news