Vastu Tips: मंदिर जाते समय क्यों घर से ही ले जाना चाहिए जल? खाली पात्र लाने की न करें भूल! हो सकता है नुकसान
Advertisement

Vastu Tips: मंदिर जाते समय क्यों घर से ही ले जाना चाहिए जल? खाली पात्र लाने की न करें भूल! हो सकता है नुकसान

Vastu Shastra Tips for Mandir Puja: मंदिर में जब भी भगवान शिव को जल चढ़ाने जाएं, कभी भी खाली लोटा न ले जाएं और न ही खाली पात्र वापस लेकर आएं. जानें इसको लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र...

Vastu Tips: मंदिर जाते समय क्यों घर से ही ले जाना चाहिए जल? खाली पात्र लाने की न करें भूल! हो सकता है नुकसान

Vastu Shastra Tips: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ का कितना महत्व है, यह बताने की जरूरत नहीं. भगवान के दर्शन मात्र से ही दिन शुभ और मंगल महसूस होने लगता है. वहीं, वास्तु शास्त्र कहता है कि पूजा करने के भी कुछ नियम होते हैं. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि पूजा के समय हम उन नियमों की अनदेखी कर देत हैं और फिर वो गलतियां हमारे सामने परेशानी खड़ी कर देती हैं. इसलिए जरूरी है कि हम नियमों के बारे में जानकारी रखें. कहा जाता है कि सही तरीके से की गई पूजा हमेशा अच्छा फल देती है और घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में जरूर रखें ऊंट का जोड़ा, होगा धन का आगमन, भाग जाएंगे संकट

 

आज बात करते हैं लोटे में जल भरकर मंदिर ले जाने की... जानते हैं क्या कहता है वास्तु शास्त्र-

इन बातों का रखना होगा ध्यान
कभी भी मंदिर में पूजा करने जाएं तो हमेशा अपने घर से ही जल भरा हुआ पात्र ले जाएं और भगवान शिव पर चढ़ाएं. वहीं, मंदिर में लगे मौजूद पीपल पेड़ को भी जल अर्पण करें. इसके बाद उसकी 7 बार परिक्रमा करें.

कभी न नकारें इस नियम को, न वापस न लाएं खाली लोटा
कहा जाता है कि मंदिर में जल अर्पण करने के बाद खाले लोटे को घर नहीं लाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से सफलता में रुकावट पैदा होती है. इसलिए जब भी मंदिर में भगवान को जल अर्पित करें, तो हमेशा थोड़ा सा जल लोटे में बचा लें. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: भूलकर भी घर की इस दिशा में न रखें डस्टबिन, सहना पड़ेगा बड़ा नुकसान

घर के मुख्य द्वार पर छिड़कें जल
मंदिर से वापस आकर, लोटे में बचे जल को अपने घर के सामने बिखेर जें और घर के अंदर भी छिड़कें. वास्तु शास्त्र कहता है कि ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने लगती है.

डिस्क्लेमर: भारत मान्यताओं का देश है और मान्यता को गलत या सही के चश्मे से नहीं देखा जाता. यह आर्टिकल भी उन्हीं मान्यताओं के आधार पर लिखा गया है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता.

Video: अनोखी चिड़िया जो गाती है भजन, भजती है हरी का नाम, देखिए वीडियो..

Trending news