Vastu Tips: घर में रखी हैं ये चीजें, तो निकाल दें बाहर! पैसों की हो सकती है कमी
Advertisement

Vastu Tips: घर में रखी हैं ये चीजें, तो निकाल दें बाहर! पैसों की हो सकती है कमी

Vastu Shastra: घर में कभी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, वरना झेलना पड़ सकता है भारी नुकसान. जानें क्या है वास्तु शास्त्र के नियम...

Vastu Tips: घर में रखी हैं ये चीजें, तो निकाल दें बाहर! पैसों की हो सकती है कमी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के हिसाब घर में रखी हर चीज़ की एक सही दिशा होती है. अगर वह वस्तु गलत दिशा में रखी है, तो आपको नुकसान पहुंचा सकती है, वहीं, अगर सही जगह रखी है तो आपके घर को खुशियों से भी भर सकती है. आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो घर में बिल्कुल नहीं रखनी चाहिए और इसकी वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

आज हर कोई चाहता है कि उसका घर सुख-समृद्धि के भरा हो. हालांकि, कई बार ज्यादा मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कई बार छोटी सी गलती, जिनपर हमारा ध्यान तक नहीं जाता, उनकी वजह से हमारी तरक्की रुक सकती है. इसलिए आइए जान लें, घर में किन चीजों को बिल्कुल नहीं रखना चाहिए. 

खोजो तो जानें: कमरे में बैठी बिल्ली को ढूंढ पाना है मुश्किल, 20 सेकंड में पूरा करें चैलेंज

पुराने जूते-पुरानी चप्पलें
वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में फटे चप्पल या जूते कभी नहीं रखने चाहिए. क्योंकि ऐसे में परिवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही, आर्थिक स्थिति पर बुरा भी खराब असर पड़ता है.

पुराने अखबार  
वास्तु कहता है कि घर में पुराने अखबार नहीं रखने चाहिए. क्योंकि धूल-मिट्टी की वजह से घर में आर्थिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए कहा जाता है कि घरों में अखबार न रखें. 

रुकी या खराब पड़ी घड़ी
घड़ी खराब होने के बाद घर में नहीं रखनी चाहिए. वहीं, अगर शीशा टूट जाए तो तुरंत सही करा लें. इससे आपके कार्य में रुकावटें आने लगती हैं. 

UP Ration Card News: राशन कार्ड धारकों को मिलने वाले अनाज में बड़ा बदलाव, अब मिलेगा इतना गेहूं-चावल

खराब ताले  
घर में कभी भी पुराने खराब ताले नहीं रखने चाहिए. क्योंकि वास्तु कहता है कि खराब तालों से तरक्की में बाधा आती है. इसलिए या तो ताला सही करवाएं या हटा दें.

पुराने-खराब इलेकट्रॉनिक डिवाइस
घर में खराब चार्जर, केबल, बल्ब जैसी चीजें नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में निगेटिव एनर्जी आती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए खराब डिवाइसेस को तत्काल रूप से घर में उठा दें.

National Doctors Day 2022: जानें डॉक्टर्स डे का इतिहास, क्या है इस दिन का महत्व

Trending news