Vastu Tips: अगर आपके घर के नल से हमेशा टपकता रहता है पानी, तो जल्दी करवा लें मरम्मत, नहीं तो हर बूंद में बह जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1209761

Vastu Tips: अगर आपके घर के नल से हमेशा टपकता रहता है पानी, तो जल्दी करवा लें मरम्मत, नहीं तो हर बूंद में बह जाएगी किस्मत

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज जानिए टपकते नल के बारे में......वास्तु के अनुसार अगर घर के किसी भी हिस्से में नल टपकता है तो ये वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है...

 

प्रतीकात्मक फोटो

Vastu Tips: कभी कभी घर में किसी नल की टोंटी खराब हो जाने पर उसमें से पानी टपकना सामान्य सी बात है, लेकिन वास्तु के मुताबिक नल या टंकी से पानी टपकना या गिरना शुभ नहीं माना जाता है. अगर आपके घर में भी ऐसा हो रहा है, तो इसे समय से ठीक करवा लेना बेहतर होगा. नलों से टपकता हुआ पानी जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा होने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होती है.

बेकार में पानी बहाना शुभ नहीं माना जाता. वास्तु के हिसाब से बेवजह बूंद-बूंद करके पानी बहता है, तो इससे घर के फिजूल खर्चों में बढ़ोतरी होने लगती है. इसलिए जल्द से जल्द खराब टोटिंयों को ठीक करवा लें. जिससे पैसे को पानी की तरह बहने से रोका जा सके. 

Vastu Niyam For Name Plate: घर के बाहर लगी नेम प्लेट लाती है गुड लक, इस नियम से लगाओगे तो हो जाओगे मालामाल

रसोई के टपकते नल देते हैं संकेत
मान्यता है कि रसोई में नल का टपकना बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता. रसोई में अग्नि का वास होता है. पानी और अग्नि के साथ मिल जाने से व्यक्ति के जीवन में अनावश्यक परेशानियां खड़ी हो जाती हैं और फिजूलखर्ची बढ़ने लगती है. 

बहता पानी देता है ये संकेत 
नलों में से पानी का टपकना इस बात की तरफ इशारा करता है कि कहीं न कहीं घर या बिजनेस में ज्यादा धन की खपत हो सकती है. कुल मिलाकर धन की हानि होने का संकेत होता है. इसके लिए जल्द से जल्द उपाय कर लें.

इस जगह पर रखें पानी की टंकी
वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज को रखने की एक सही दिशा होती है. इसी प्रकार पानी की टंकी उत्तर-पूर्व दिशा में रखने की सलाह दी जाती है. ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संपन्नता आती है. इस बात का ध्यान रखें कि दक्षिण-पश्चिव दिशा में पानी की टंकी नहीं रखनी चाहिए. इस दिशा में पानी की टंकी रखी होती है तो व्यक्ति के जीवन में कर्ज की समस्याएं पैदा हो सकती है.
 
रसोई के नल का टपकना नहीं होता शुभ
यदि आपके घर के किचन का नल लगातार टपकता रहता है तो इसे ज्यादा अशुभ माना गया है। क्योंकि रसोई में अग्रि का वास होता है और अगर पानी तथा अग्नि एक साथ हो जाएं तो यह आपके जीवन में अनावश्यक परेशानियों और फिजूलखर्ची का कारण बन सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

June Rashifal 2022: इस महीने बचकर रहें ये राशियां, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल, इन जातकों का होगा भाग्योदय

Lahsun Ke Totke: लहसुन का ये अचूक टोटका आपको बना देगा करोड़पति, भर-भर कर बरसेगा पैसा, जानें कैसे!

Watch live TV

Trending news