Waseem Rizvi Ghar Wapsi: इस्लाम छोड़ हिंदू बने वसीम रिजवी, डासना मंदिर मेंयति नरसिंहानंद ने कराया धर्म परिवर्तन
Advertisement

Waseem Rizvi Ghar Wapsi: इस्लाम छोड़ हिंदू बने वसीम रिजवी, डासना मंदिर मेंयति नरसिंहानंद ने कराया धर्म परिवर्तन

Waseem Rizvi Ghar Wapsi: शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी ने सोमवार को इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया. यति नरसिंहानंद गिरी महाराज पूरे रीजि-रिवाज से उन्हें हिंदू धर्म ग्रहण करवाया

File Photo

पवन सिंह/गाजियाबाद: यूपी शिया वक्फ बोर्ड (Shia Waqf Board) के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने आज इस्लाम (Islam) धर्म छोड़कर हिंदू धर्म (Hindu Religion) को अपना लिया है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) के डासना देवी मंदिर (Dasna Devi Temple) के शिव शक्ति धाम के महंत यति नरसिंहानंद गिरि महाराज (Yati Narsinghanand Giri Maharaj) ने वसीम रिजवी को सनातन धर्म ग्रहण करवाया. Rizvi ने पूरे रीति-रिवाज से सनातन धर्म अपनाया.

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें, 6 दिसंबर को हाई अलर्ट के बीच डालें आज होने वाली बड़ी गतिविधियों पर नजर

रिजवी ने जारी किया था वीडियो
बता दें कि वसीम रिजवी ने कुछ दिन पहले ही अपनी वसीयत जारी की थी जिसमें उन्होंने ऐलान किया था कि मरने के बाद उन्हें दफनाया न जाए,बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए. उन्होंने कहा था कि यति नरसिम्हानंद उनकी चिता को अग्नि दें. रिजवी ने एक वीडियो जारी करके कहा था कि मेरा हत्या करने और गर्दन काटने की साजिश रची जा रही है. मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि मैंने कुरान की 26 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. मुसलमान मुझे मारना चाहते थे और घोषणा की थी मुझे किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे. इसलिए मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार कर दिया जाए.

कट्टरपंथियों के निशाने पर रिजवी
बता दें कि वसीम रिजवी काफी समय से कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. वो कट्टरपंथ के खिलाफ खुलकर आवाज उठाते रहते हैं. उनको कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं.गौरतलब है कि वसीम रिजवी ने कुरान के कथित रूप से विवादित आयतों को हटाने के लिए कुछ महीनों पहले सुप्रीम कोर्ट को रिट याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज किया और उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

छह दिसंबर को लेकर कान्हा की नगरी मथुरा में हाई अलर्ट, 4 सुपर जोन में बांटा गया शहर, सुरक्षा कड़ी

UP Assembly Elections: यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे 257 उम्मीदवार, जानिए EC ने क्यों किया डिस्‍क्‍वालिफाई?

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news