UP Weather Update: यूपी में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश, ठंड में भी होगा इजाफा
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश, ठंड में भी होगा इजाफा

UP Weather Report: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग (Metrological Department) ने 16 अक्टूबर यानी आज से 19 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना जताई है. 

UP Weather Update: यूपी में अगले 3 दिन होगी झमाझम बारिश, ठंड में भी होगा इजाफा

UP Weather Report: उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग (Metrological Department) ने 16 अक्टूबर यानी आज से 19 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ सहित दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR)में बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट आ सकती है. माना जा रहा है कि तापमान के गिरने के बाद से प्रदेश में सर्दी दस्तक दे सकती है.

दरअसल बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश के मौसम में 16 से 19 अक्टूबर के बीच बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार बदलते मौसम में यूपी में बारिश के साथ तापमान में भी गिरावट आ सकती है. इस बदलाव से उत्तर प्रदेश के साथ दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ सकती है.

Viral Video: बारात में बैंड बजते ही डांस में डूब गए चचा, नाचते देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

इन जिलों में बारिश के आसार
अनुमान के मुताबिक पहले दिन पूर्वांचल क्षेत्र के महाराजगंज, गोरखपुर, बलिया, आजमगढ़, श्रावस्ती, वाराणसी जिलों में, दूसरे दिन अवध क्षेत्र के बस्ती, अयोध्या लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली और लखीमपुर खीरी जिलों और 19 अक्टूबर को पश्चिमी क्षेत्र के मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, बागपत और बिजनौर जिलों में बारिश का अनुमान है. 

आपको बता दें मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भी 17 और 18 अक्टूबर भारी बारिश (Heavy Rain Alert) का रेड अर्लट जारी किया है. उत्तराखंड के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावनाए बताए गई है. इसके चलते चार धाम दर्शन करने आए यात्रियों को काफी परेशानी हो सकती है, क्योंकि वहां हल्की बारिश भी भयानक रूप ले लेती है.  

(Skymet Weather)स्काइमेट ने अपनी भविष्वाणी में कहा है कि बारिश इतनी जबरदस्त हो सकती है कि भूस्खलन और पत्थरों के गिरने की वजह से लोगों को खतरा हो सकता है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news