Weather news: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, शीतलहर के साथ कई शहरों में बारिश के आसार
Advertisement

Weather news: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, शीतलहर के साथ कई शहरों में बारिश के आसार

शीतलहर चलने की वजह से आने वाले समय में ठंड बढ़ सकती है. आने वाले दिनों में लखनऊ में शीतलहर (cold wave) चलना शुरू हो सकती है.

Weather news: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, शीतलहर के साथ कई शहरों में बारिश के आसार

लखनऊ: मौसम विभाग (Weather Department) ने शनिवार को तेलंगाना में हल्की से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही, यूपी, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) सहित हरियाणा में कुछ जगहों पर हल्की बौछारें पड़ने  की संभावना जतार्ह है. यूपी (Uttar Pradesh) में मौसम (weather) का मिजाज बदलता जा रहा है. 

अलीगढ़ प्रशासन ने फ्री अनाज के लिए जरूरी किया ये डॉक्यूमेंट, चेक करें आपके पास है या नहीं

दिवाली (diwali) के बाद से ही मौसम ठंडा हो गया है. एक ओर प्रदूषण (pollution) और दूसरी ओर बढ़ती ठंड की वजह से विजीबिलिटी (Visibility) घटती जा रही है. कानपुर में शुक्रवार को मौसम ने अचानक करवट ले ली. कल रुक-रुककर बारिश (rain) हुई. बारिश की वजह से लोगों को ठंड का एहसास होने लगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार को भी बादल छाए हुए हैं.

UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड की केंद्र निर्धारण नीति जारी, 24 जनवरी तक तय हो जाएंगे एग्जाम सेंटर

मौसम विभाग (Weather department) के अनुसार आज लखनऊ (lucknow) का अधिकतम तापमान 26 डिग्री और 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जिसकी वजह से यहां धुंध छाई रहेगी. शीतलहर चलने की वजह से आने वाले समय में ठंड बढ़ सकती है. आने वाले दिनों में लखनऊ में शीतलहर (cold wave) चलना शुरू हो सकती है. 

रेलवे ट्रैक के बगल में क्यों लगाए जाते हैं एल्यूमिनियम के बॉक्स, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठंड
उत्तराखंड में होने वाली बर्फबारी के चलते इसका असर प्रदेश में कुछ इलाकों में भी देखने को मिलेगा. आने वाले समय में प्रदेश में ठंड तेजी से बढ़ सकती है. 
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसका असर ज्यादा देखने को मिलेगा. वैसे तो इन दिनों धुंध होना आम होता है, लेकिन इस बार दिवाली के बाद हुए प्रदूषण से विजिबिलिटी ज्यादा घट गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news