Weekly Horoscope: 3 जुलाई से 9 जुलाई के बीच मेष राशि के जातकों को प्रमोशन मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा विदेश जाने का मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1763068

Weekly Horoscope: 3 जुलाई से 9 जुलाई के बीच मेष राशि के जातकों को प्रमोशन मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा विदेश जाने का मौका

Weekly Horoscope: मेष राशि वालों को इस सप्ताह नए शुभ समाचार मिलेंगे. पुराने क्लेश समाप्त होंगे. काबिलियत को अहमियत देंगे. मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह थोड़ा अच्छा नहीं है. लेकिन रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी. 

Weekly Horoscope: 3 जुलाई से 9 जुलाई के बीच मेष राशि के जातकों को प्रमोशन मिलेगा. जानिए किसे मिलेगा विदेश जाने का मौका

Weekly Horoscope: सोमवार से शुरू हो रहे नये सप्ताह में कैसी रहेगी आपके भाग्य की रेखा. क्या है ग्रह नक्षत्रों की दशा के आधार पर आप भी अपनी तैयारी कर सकते हैं. 3 जुलाई से 9 जुलाई के बीच आपकी लाइफ में कौन से बदलाव आ सकते हैं. आइए जानते हैं हर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष
इस सप्ताह आपके जीवन में नए शुभ समाचार मिलेंगे. पुराने क्लेश समाप्त होंगे. काबिलियत को अहमियत देंगे. बच्चों की कामयाबी से आपको खुशी मिलेगी. सोमवार और बुधवार के दिन दूसरों से अपेक्षा करना फलीभूत होगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा और शत्रुओं को मात देने में सफल होंगे. गुरु और शुक्रवार के दिन आपके रुके हुए काम बन सकते हैं. आर्थिक पक्ष से जुड़े निर्णय संभलकर लें. 

वृषभ 
नये काम में मन लगेगा लेकिन मंगल और बुधवार को थोड़ा मन विचलित होगा. करियर को लेकर मानसिक चिंता दूर होगी. गर्लफ्रेंड पर सोच समझकर पैसा खर्च करें. आपको संबंधों का पूर्ण लाभ नहीं मिलेगा. स्वयं के प्रयासों में सफल होंगे. गुरु और शुक्रवार को तनाव को परिवार के साथ भोजन करने बाहर जाएंगे. बेकार की बातें सोचने में नकारात्मक हो सकते हैं. स्वयं पर भरोसा रखेंगे तो बड़ी सफलता मिलेगी. शनिवार बेहतर दिनों में से होगा. अपनी तुलना दूसरों की कामयाबी से न करें.

मिथुन
आपका समय अभी थोड़ा अच्छा नहीं है. लेकिन रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी. भाइयों का सहयोग नहीं  मिल रहा है. आप भाग्य के दम पर आगे बढ़ रहे हैं. किसी बड़ी योजना में सफल होंगे. मंगल और बुधवार आपके लिए सामान्य रहेंगे. गुरुवार से दोस्त से सहयोग और खुशी की प्राप्ति होगी. इनकम बेहतर होगी और बिजनेस प्लान सफल होंगे. 

कर्क
आपके आत्मविश्वास में गिरावट आएगी. कार्यो में मन नहीं लगेगा. आय के साधन उत्तम परिणाम देंगे. दोस्त से धोखा मिलेगा. नए वाहन खरीदने का मन बनेगा. परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनेगी. सप्ताह के मध्य में व्यय की अधिकता रहेगी और लाभ भी कम होगा. अनावश्यक कार्य करने पड़ सकते हैं. सप्ताह के आखिर तक हालात सुधरने लगेंगे. बड़े भाई को उपलब्धि प्राप्त होगी और सभी ओर से सहयोग मिलेगा. इस दौरान कुछ सफलताएं भी मिलेंगी. वैवाहिक जीवन में तनाव हो सकता है. पति पर शक न करें.

सिंह राशि
ऑफिस में प्रमोशन नहीं मिलने से नाराज न हों. धैर्य रखें. भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी और वाहन सुख की प्राप्ति होगी. बच्चों के स्वास्थ्य में ध्यान दें. सप्ताह के मध्य में आर्थिक लाभ की संभावना है. विरोधी पर दबाव बनाने में सफल होंगे. विवादित मामलों में आपका पक्ष मजबूत होगा. कोई अटका हुआ कार्य सफल हो सकता है. घर में अतिथि आएंगे.

कन्या 
कार्य की अधिकता से आप परेशान रहेंगे. टीम भावना से कार्य करें. सफलता मिलने में देर हो सकती है. खर्चे बढ़ेंगे और आमदनी कम होगी. सोमवार की शाम से किस्मत आपका साथ देगी. जमीन से संबंधित मामलों में झटका लगेगा. मित्रों से मिलना सफल होगा और किसी उत्सव में शामिल हो सकते हैं. बुध, गुरु और शुक्रवार में कोई खुशखबरी मिल सकती है. नये बिजनेस में कदम न रखें. युवा जातकों महिला मित्र के साथ विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.

तुला 
लंबे समय से चले आ रहे विवादों का अंत होने वाला है. धन की आवक अच्छी बनी रहेगी. आपके विरोधी सक्रिय होंगे. आपकी योजनाएं सफल होंगी और कार्य प्रणाली में सुधार होगा. जोश में आकर गुप्त बातें किसी के सामने प्रकट न करें. इनकम बढ़ेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा. दिग्गज कारोबारियों से मुलाकात होगी. शुक्रवार का दिन आपके पक्ष में हो सकता है.

वृश्चिक राशि
आपको भाग्य का साथ मिलेगा. आप अकेलापन महसूस करेंगे. सप्ताह के मध्य में किसी बड़े कार्य के होने के आसार हैं. परिवार और मित्रों के सहयोग से लक्ष्य साधने में सफल होंगे. आय बेहतर बनी रहेगी और संतान से सुख की प्राप्ति होगी. गुरु और शुक्रवार का थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. हौसला बनाएं रखें. किसी गुप्त शत्रु से सावधान रहें. आपकी आय में वृद्धि और सहयोग की प्राप्ति होगी.

धनु राशि
आपको बड़ा प्रमोशन मिलने वाला है. मंगल और बुध को व्यस्तता अधिक रहेगी. पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा और नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा. गुरुवार और शुक्रवार को धन लाभ होगा. इससे मन में प्रसन्नता रहेगी. कार्य में आ रही बाधा समाप्त होंगी. इस पूरे महीने नया बिजनेस प्लान न बनाएं. साझेदार सहयोग करेंगे साथ ही जमीन संबंधी लाभ होने के आसार है. विदेश जाने वालों को वीजा संबंधी हो रहीं दिक्कते दूर होंगी. शनिवार को परेशानियां आ सकती है.

मकर राशि
आपकी आय कमजोर होगी और तय किए कार्यो में बाधाएं आ सकती हैं. अनावश्यक व्यय बढ़ेंगे और चिंताजनक समय रहेगा. मंगल और बुधवार के दिन सुख प्राप्ति के योग हैं. धन की आवक उत्तम बनी रहेगी. सहयोग की अपेक्षा पूरी होगी और संतान से प्रसन्नता प्राप्त होगी. पुराने विवादों का सहमति से हल निकलेगा. गुरु और शुक्रवार सभी प्रकार से उत्तम रहेगा. परिवार अनुकूल बना रहेगा. प्रसन्नता देने वाले समाचार मिल सकते हैं. शनिवार का दिन भी आय प्राप्त कराने वाला होगा.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग चंद्र की दृष्टि होने से सहज महसूस करेंगे. अचानक धन की प्राप्ति होगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी. नौकरी या नए आय साधनों की प्राप्त होगी. लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. मंगल और बुधवार को नई प्लानिंग सफल होगी. बुधवार की रात से समय आपके पक्ष में हो जाएगा. आप फिर से लाभ की स्थिति में आ जाएंगें. कार्य में मन लगेगा और सकारात्मक रहेंगे. हफ्ते के आखिरी दिन अच्छे से बीतेंगे.

मीन राशि
आपके दोस्त हर मामले में आपके साथ खड़े नजर आएंगे. करियर को लेकर अज्ञात भय या चिंता रह सकती है. इनकम के मामले अच्छी न्यूज मिलेगी. ऑफिस में बॉस से झगड़ा न करें. मंगल और बुधवार को पुराने विवादों का निपटारा हो सकता है. करियर में सफलता की प्राप्ति होगी. दोस्तों के साथ पार्टी में गैरजरुरी खर्च न करें. जमीन संबंधी लाभ होने की संभावना है. बॉयफ्रेंड के साथ मनमुटाव बना रहेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news