World Cup 2023: आज लखनऊ पहुंचेगी वर्ल्डकप 2023 की ट्रॉफी, दीदार और सेल्फी लेना है तो नोट कर लें पता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1789132

World Cup 2023: आज लखनऊ पहुंचेगी वर्ल्डकप 2023 की ट्रॉफी, दीदार और सेल्फी लेना है तो नोट कर लें पता

World Cup 2023 Trophy:  21 क्रिकेट विश्व कप 2023 की ट्रॉफी राजधानी वासियों के दीदार के लिए शहर पहुंचेगी. शाम 4 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यूपीसीए बीसीसीआई और आईसीसी के ऑफिशियल इस ट्रॉफी को लेकर पहुंचेंगे और विश्वकप की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता करेंगे.

World Cup 2023: आज लखनऊ पहुंचेगी वर्ल्डकप 2023 की ट्रॉफी, दीदार और सेल्फी लेना है तो नोट कर लें पता

मयूर शुक्ला/लखनऊ: लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. 21 क्रिकेट विश्व कप 2023 की ट्रॉफी राजधानी वासियों के दीदार के लिए शहर पहुंचेगी. शाम 4 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यूपीसीए बीसीसीआई और आईसीसी के ऑफिशियल इस ट्रॉफी को लेकर पहुंचेंगे और विश्वकप की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता करेंगे. देश के 9 शहरों में इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. जिसके लिए ट्रॉफी को उन सभी आयोजन स्थलों के मुख्य शहरों में लेकर जाया जा रहा है.

लखनऊ दो दिन रहेगी ट्रॉफी
क्रिकेट वर्ल्डकप की ट्रॉफी 2 दिन लखनऊ में रहेगी. पहले दिन इसे इकाना स्टेडियम में रखा जाएगा. वहीं दूसरे दिन आम जनता के दीदार के लिए लुलु मॉल में प्रदर्शित किया जाएगा. क्रिकेट प्रेमी लुलु मॉल जाकर ट्रॉफी के साथ सेल्फी ले सकते हैं.

तीसरी बार लखनऊ पहुंचेगी ट्रॉफी
क्रिकेट वर्ल्डकप की ट्रॉफी सबसे पहले 2003 विश्व कप से पहले लखनऊ आई थी. उसके बाद 2011 वर्ल्ड कप से पहले 14 अक्टूबर 2010 को लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में इसे लाया गया था. उस दौरान 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदनलाल इसे लेकर लखनऊ पहुंचे थे. तब ट्रॉफी को देखने के लिए स्टेडियम में प्रशंसकों का जमावड़ा लग गया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद है.

जब जब लखनऊ आई ट्रॉफी तब तक फाइनल में पहुंचा भारत
यह बड़ा ही रोचक तथ्य है कि जब-जब वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लखनऊ आई है तब तब भारत विश्वकप के फाइनल तक पहुंचा है. 2003 विश्व कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल मुकाबला खेला था, लेकिन भारत विश्वकप हार गया था. वहीं 2011 में भी भारत ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला और विश्व कप अपने नाम किया.

क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे इंतजार 
ऐसे में यह कहा जा सकता है कि विश्व कप ट्रॉफी का लखनऊ से खास कनेक्शन है और यह भारतीय टीम के लिए काफी लकी साबित होता है. हालांकि लखनऊ वासियों के लिए इससे भी बड़ी खुशी की बात यह है कि पहली बार लखनऊ में विश्व कप के पांच मैच होंगे. जिसमें प्रमुख मैच 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. क्रिकेट प्रेमियों को इस दिन का बेसब्री से इंतजार है. 

Trending news