योगी लगातार दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, इन बड़ी खबरों पर भी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार
Advertisement

योगी लगातार दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, इन बड़ी खबरों पर भी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

यूपी-उत्तराखंड हलचल: आज शुक्रवार है और तारीख 25 मार्च है. आज योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

योगी लगातार दूसरी बार लेंगे CM पद की शपथ, इन बड़ी खबरों पर भी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें आज के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज शुक्रवार है और तारीख 25 मार्च है. आज योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं.  जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग पहुंचा कश्मीर फाइल्स फिल्म मामला, जानें किसने की शिकायत?

 

दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे योगी 
योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लगातार दूसरी बार यूपी सीएम पद की शपथ लेंगे. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के CM पद की शपथ लेंगे. बीजेपी विधायक रमापति शास्त्री 26 मार्च को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ लेंगे.

फिर बढ़े तेल के दाम
जनता को शुक्रवार को फिर लगेगा पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का झटका लगा है. गुरुवार को दाम नहीं बढ़े थे. 22 मार्च, 23 मार्च को बढ़े थे दाम, शुक्रवार को फिर 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है.

28 मार्च से होगा उत्तराखंड विधानसभा का सत्र
उत्तराखंड विधानसभा का सत्र 28 मार्च से होगा. विधानसभा का सत्र तीन दिनों तक चलेगा. इस दौरान अनुदान मांग सदन के पटल पर रखी जाएंगी. करीब 4 महीने का बजट सदन के पटल पर रखा जाएगा.

यूपी के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की और उन्हें राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया.योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा-यूपी में राष्ट्रवाद, सुशासन चलता रहेगा. सुरक्षा-विकास की यात्रा सतत चलेगी.

कलाकार ने बनाया योगी आदित्यनाथ का चित्र
कटक में स्मोक आर्ट कलाकार ने योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री के रूप में उनके दूसरे कार्यकाल पर बधाई देने के लिए उनका स्मोक चित्र बनाया है. स्मोक आर्टिस्ट दीपक ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी उत्तर प्रदेश में दूसरी बार जीते हैं. 25 मार्च को वह मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे. इस मौके पर उन्हें बधाई देने के लिए मैंने उनके लिए एक स्मोक आर्ट तैयार की है. इस स्मोक आर्ट को बनाने में मुझे 2 घंटे लगे हैं:

योगी ने समारोह में किया इनको निमंत्रित
सीएम पद की शपथग्रहण से पहले योगी आदित्यनाथ ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों को निमंत्रित किया.
समारोह- आज के शपथग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निजी तौर पर पूर्व मुख्यमंत्रीगण अखिलेश यादव,मुलायम सिंह यादव व पूर्व मुख्यमंत्री व बीएसपी सुप्रीमो मायावती को दूरभाष पर स्वयं शपथग्रहण में उपस्थित होने के लिए निमंत्रित किया.

ऐतिहासिक शपथग्रहण के बनेंगे साक्षी
योगी आदित्यनाथ के ये मेहमान रहेंगे खास-पीएम मोदी, अमित शाह, नीतिन गडकरी, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव, स्मृति ईरानी, महेंद्रनाथ पांडेय,  हरदीप सिंह पुरी, पीयूष गोयल,संघ प्रमुख मोहन भागवत लखनऊ में शपथग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश  कुमार,
बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी,बिहार के उपमुख्यमंत्री तार  किशोर प्रसाद,मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान,छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह,हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर,हिमाचल सीएम जयराम ठाकुर,गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल,त्रिपुरा सीएम बिप्लव  कुमार देव,गोवा सीएम प्रमोद सांवत,अरुणाचल सीएम पेमा खांडू,अरुणाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चोवना,कर्नाटक सीएम बसवराज बोग्मई,उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी,उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत,नागालैंड उपमुख्यमंत्री वाई पेट्टन,
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा,केंद्रीय मंत्री अर्जुन  राम मेघवाल,केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री भी साक्षी बनेंगे. गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. 
बिहार, नागालैंड, मेघालय और पुंडुचेरी में भाजपा के समर्थन से चल रही सरकारों के मुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण दिया गया है.

लखनऊ के 130 चौराहों पर सजावट और प्रमुख मार्गो पर लाइटिंग की जाएगी. अमौसी एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और इकाना स्टेडियम से भाजपा प्रदेश मुख्यालय तक मार्ग पर  पार्टी के झंडे, बैनर, फूल मालाओं के सजाया जाएगा और लाइटिंग की जाएगी. ढाई हजार प्रवासी कार्यकर्ता भी आएंगे, यूपी में उद्योग स्थापित करने वाले और उद्योग संचालित करने वाले सभी प्रमुख उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया गया, समारोह में योग गुरु बाबा रामदेव, विभिन्न मठों और मंदिरों के महंत भी आकर नई सरकार को अपना आशीर्वाद देंगे
काशी ,अयोध्या, मथुरा, चित्रकूट प्रयागराज, गोरखपुर, बलरामपुर, मिर्जापुर जैसे कई धार्मिक स्थानों से पुष्प मंगाए जा रहे हैं.

उच्च स्तरीय समिति का गठन
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया है. यूनिफार्म सिविल कोड को लेकर धामी कैबिनेट का निर्णय एक समिति का गठन किया.उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है. ये कमिटी यूनिफार्म सिविल कोड के लिए एक ड्राफ्ट तैयार करेगी.

रामपुर- सपा विधायक अब्दुलल्ला आज़म और पूर्व विधायक तजीन फ़ातिमा के शस्त्र लाइसेंस निरस्त हो सकते हैं. आजम खान की पत्नी ओर बेटे पर दर्ज मुकदमों के आधार पर लाइसेंस निरस्तीकरण हो सकते हैं. गंज कोतवाली पुलिस ने मुकदमों का हवाला देकर डीएम को भेजी गई है संस्तुति रिपोर्ट.डीएम कोर्ट में होगी निरस्तीकरण के मामले की सुनवाई.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: सीएम योगी के दिल्ली दौरे समेत इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिसका होगा आप पर असर, पढ़ें फटाफट

उत्तराखंड: चुनाव हारकर भी बीजेपी के बाजीगर तो बने पुष्कर सिंह धामी, सामने खड़ी होंगी ये बड़ी चुनौतियां

WATCH LIVE TV

Trending news