UP की आर्थिक नीतियों का सोशल मीडिया मुरीद, ट्विटर पर 55 करोड़ लोगों तक पहुंचा #UPGoesGlobal
Advertisement

UP की आर्थिक नीतियों का सोशल मीडिया मुरीद, ट्विटर पर 55 करोड़ लोगों तक पहुंचा #UPGoesGlobal

योगी सरकार की आर्थिक नीतियों को लोग पसंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया में सोमवार को #UPGoesGlobal टॉप ट्रेंडिग में रहा.

UP की आर्थिक नीतियों का सोशल मीडिया मुरीद, ट्विटर पर 55 करोड़ लोगों तक पहुंचा #UPGoesGlobal

लखनऊ: कभी पिछड़े और बीमारू राज्य के रूप में पहचाने जाने वाले उत्तर प्रदेश की पहचान अब तरक्की और विकास की राह पर आगे बढ़ते राज्य के रूप में हो रही है. उत्तर प्रदेश को देश के विकास का ग्रोथ इंजन बनाने के संकल्प के साथ फरवरी 2023 को 'यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' का आयोजन होने जा रहा है. निवेश के इस महाकुंभ से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग यूपी गोज ग्लोबल (#UPGoesGlobal)जमकर ट्रेंड हुआ. सोमवार को इस हैशटैग ने मात्र तीन घंटे में लगभग 55 करोड़ लोगों तक अपनी पहुंच बनायी.

इस दौरान लगभग 17 हजार यूजर्स ने इस हैशटैग के जरिए यूपी के बढ़ते आर्थिक प्रभाव को लेकर अपनी बात रिप्लाई, लाइक और रीट्वीट के जरिए कही. वहीं लगभग साढ़े तीन हजार यूजर्स इस हैशटैग के साथ सीधे सीधे जुड़े. विभिन्न प्रकार के राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय औद्योगिक संगठन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्यमशील नीतियों से प्रभावित होकर नए उत्तर प्रदेश की ओर आकर्षित हो रहे हैं. सरकार के प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश प्रगतिशील परिवर्तनकारी यात्रा के शिखर की ओर बढ़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंBarabanki:बथुआ की दाल खाने से 5 लोग बीमार, सभी का हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

यूपी के सीएम के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में भी योगी आदित्यनाथ मिशन मोड में हैं. कुछ दिन पहले ही यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के कर्टेन रेजर के दौरान ट्विटर पर विजनरी योगी टॉप ट्रेंड में था. प्रदेश को वन ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है. विदेशी निवेशकों के लिए ईज ऑफ डुइंग बिजनेस की राह आसान की जा रही है. इसके लिए प्रदेश में बड़े पैमाने पर आर्थिक सुधार किए गए हैं. निवेशकों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों की 25 नीतियों को संशोधित किया गया है. कुछ क्षेत्रों के लिए नई नीति जारी की गई है. निवेश की राह को आसान बनाने के लिए पोर्टल भी बनाया गया है.

WATCH: किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ करती है यूपी सरकार, जानें किसान कर्ज माफी योजना का कैसे उठाएं लाभ

Trending news