Free Ration: यूपी में फिर बढ़ी फ्री राशन वितरण की डेट, जानें कब तक मिलेगा रिफाइंड, नमक, चना और चीनी
Advertisement

Free Ration: यूपी में फिर बढ़ी फ्री राशन वितरण की डेट, जानें कब तक मिलेगा रिफाइंड, नमक, चना और चीनी

Free Ration: फ्री राशन वितरण (Free Ration) को लेकर एक अच्छी खबर है...UP सरकार ने फ्री राशन वितरण की डेट एक बार फिर बढ़ा दिया है

 


 


 

Free Ration: यूपी में फिर बढ़ी फ्री राशन वितरण की डेट, जानें कब तक मिलेगा रिफाइंड, नमक, चना और चीनी

Free Ration Card: अगर आप उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और फ्री राशन (Free Ration) योजना के लाभार्थी हैं, तो यह खबर आपके बेहद काम ही है. यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) ने फ्री राशन वितरण की डेट बढ़ा दी है. राज्य (State)  के राशन कार्डधारकों को निशुल्क राशन (Free ration) वितरण की तारीख तीन अगस्त से बढ़ाकर 5 अगस्त तक कर दी गई है.

इसलिए बढ़ाई गई तारीख
खाद्य आयुक्त (food commissioner) के विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मई का राशन और आयोडाइज्ड नमक, रिफाइण्ड सोयाबीन ऑयल, साबुत चना समेत अन्त्योदय कार्डधारकों को अप्रैल से जून तक की 3  किलो चीनी का निशुल्क वितरण 30 जुलाई तक किया गया था. कुछ जिलों में राशन (Ration) नहीं पहुंचने के कारण वितरण की आखिरी तारीख (Last Date) बढ़ाई गई है.

पांच अगस्त तक बढ़ी तारीख

आयुक्त के मुताबिक इस दौरान ई-पॉस मशीन के माध्यम से आधार आधारित वितरण किया जाएगा. पोर्टिबिलिटी और मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन (OTP Verification) के जरिए राशन वितरण की सुविधा पांच अगस्त (Five August) तक दी जाएगी. 

इतने लाख लोगों ने लिया यूपी के बाहर से राशन 
वन नेशन वन राशन कार्ड योजना (One nation one card) के तहत अब तक प्रदेश के कुल 11,44,612 कार्डधारकों ने अन्य राज्यों से राशन लिया है. वहीं अन्य राज्यों के 42,049 राशन कार्डधारकों ने उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) से राशन लिया. 

 दूसरे जिलों में पोर्टेबिलिटी के माध्यम से लिया अनाज
खाद्य और रसद विभाग ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि अगस्त 2019 से अब तक कुल 2,91,48,189 कार्डधारकों ने जिले के भीतर अन्य दुकानों से राशन लिया. जनवरी, 2020 से अब तक 34,29,425 कार्डधारकों ने दूसरे जिलों में पोर्टेबिलिटी के माध्यम से अनाज लिया.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 अगस्त के बड़े समाचार
 

Trending news