आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 अगस्त के बड़े समाचार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1284356

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 अगस्त के बड़े समाचार

यूपी-उत्तराखंड हलचलः  आज 2 August 2022, दिन मंगलवार है. आज नागपंचमी के मौके पर सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम दो दिन तक गोरखपुर में रहेंगे, मदरसों में मनाया जाएगा अमृत महोत्सवा.. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 2 अगस्त के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 2 August 2022, दिन मंगलवार है. आज नागपंचमी है. आज नागपंचमी के मौके पर सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. सीएम दो दिन तक गोरखपुर में रहेंगे, मदरसों में मनाया जाएगा अमृत महोत्सव.. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगे... समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

योगी कैबिनेट बैठक आज
आज सुबह लखनऊ में 11 बजे होगी योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.

गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर 2 अगस्त,मंगलवार नागपंचमी पर गोरखपुर आएंगे. मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में दो दिवसीय विराट कुश्ती प्रतियोगिता के 
समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद देंगे. अगले दिन बुधवार को विशाल रोजगार मेला और नगर निगम के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में गोरक्षनगरी को 125 करोड़ की 86 परियोजनाओं का तोहफा देंगे. नगर निगम की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना करेंगे.

मथुरा-जन्मभूमि मामले में नहीं हुई सुनवाई
श्रीकृष्ण जन्मभूमि -शाही ईदगाह मामला में कल सुनावाई नहीं हुई. एडीजे 7 कोर्ट में रिवीजन याचिका पर सुनवाई होनी थी. अधिवक्ता के निधन के कारण बार एसोसिएशन ने की कंडोलेंस. न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 3 अगस्त दी है.

चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल समेत चार को भेजा गया जेल
प्रयागराज -लेखपाल भर्ती परीक्षा नकल मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. चेतना गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल समेत चार को भेजा गया जेल. लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल कराने के आरोप में गिरफ्तारी हुई है. करैली थाने में प्रिंसिपल समेत नौ के खिलाफ रविवार को दर्ज हुआ था मुकदमा.

मुख्यमंत्री योगी से प्रो. राम गोपाल यादव की मुलाकात का मामला
योगी और रामगोपाल यादव की मुलाकात के बाद समाजवादी पार्टी का ट्वीट सामने आया है.एटा में कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के मामले में मुलाकात करने आए थे अलीगंज के पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई जोगिंदर यादव के मामले में आये . 2022 के विधानसभा चुनाव में दोनों भाईयों को सपा से टिकट मिला था. रामेश्वर यादव को अलीगंज से टिकट मिला था, जोगिंदर यादव को एटा से  टिकट मिला था.

ओम प्रकाश राजभर का बीएसपी पर निशाना
ओम प्रकाश राजभर ने बीएसपी नेता अकाश आनंद को ये कौन चिड़िया है कहा था, इस चिड़िया को तब जाना जब ईडी दो दिनों तक बैठकर पूछताछ कर रही थी.
बीएसपी की मालिक मायावती हैं, एसपी के अखिलेश यादव, ये कौन चिड़िया है. ओम प्रकाश राजभर ने जी मीडिया से कहा 2024 का चुनाव किसी बड़े दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. लेकिन किसके साथ ये नहीं बताया.

प्रयागराज-माफिया अतीक और उसके बेटे अली समेत दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज
प्रॉपर्टी डीलर जीशान उर्फ जानू ने  मुकदमा दर्ज कराया था. अवैध तरीके से जमीन कब्जाने और जान से मारने की धमकी आरोप है.माफिया अतीक और बेटे अली के इशारे पर उसके गुर्गों ने धमकी दी थी. पूरामुफ्ती पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है.

आईएस 191 मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य भीम सिंह की करीब 4 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क
सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी स्थित एक भूमि को कुर्क किया गया. इसके अलावा लखनऊ स्थित एक फ्लैट और एक प्रॉपर्टी की गाजीपुर पुलिस द्वारा कुर्क की करवाई की जा रही है. एसपी के नेतृत्व में गाजीपुर में कुर्की की कार्रवाई की गई है. जबकि लखनऊ में गाजीपुर पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई की जा रही है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news