बारिश से फसल बर्बाद, किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी योगी सरकार, देगी मुआवजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1009253

बारिश से फसल बर्बाद, किसानों के नुकसान की भरपाई करेगी योगी सरकार, देगी मुआवजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि फसल गन्ने की हो या फिर धान की, अगर अतिवृष्टि से किसान को नुकसान हुआ है, उन्हें सरकार ने मुआवजा देने का फैसला लिया है. 

CM योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ: बारिश और बाढ़ के चलते किसान की फसल के हुए नुकसान की भरपाई यूपी सरकार करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि फसल गन्ने की हो या फिर धान की, अगर अतिवृष्टि से किसान को नुकसान हुआ है, उन्हें सरकार ने मुआवजा देने का फैसला लिया है. 

CM योगी ने दिए ये आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ और अतिवृष्टि से कृषि फसलों को हुए नुकसान का आकलन करने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. साथ ही जिन किसानों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं उनके नुकसान की क्षतिपूर्ति तत्काल कराने के निर्देश दिए. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि राजस्व और कृषि विभाग की टीमें फसलों के नुकसान का आकलन कर रही हैं. राजस्व एवं कृषि विभागों के सर्वे के बाद किसानों को मुआवजा दिया जाएगा.

लखनऊ में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ- त्योहारी सीजन में नहीं होने देंगे बिजली की कमी 

करीब 2 लाख किसानों को हुआ नुकसान
बता दें, प्रदेश के करीब 2 लाख किसान ऐसे हैं, जिनकी फसल अत्यधिक बारिश और बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई है. राज्य सरकार बारिश प्रभावित क्षेत्रों में सभी आवश्यक राहत और पुनर्वास के उपाय कर रही है. नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को 68 करोड़ रुपये दिये जाएंगे. राजस्व और कृषि विभाग को आपसी समन्वय बनाकर इस काम को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news