रामपुर के 7462 किसानों को योगी सरकार देगी तीन करोड़ रुपये, आप भी राहत पोर्टल पर अपलोड करा लें नाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1027589

रामपुर के 7462 किसानों को योगी सरकार देगी तीन करोड़ रुपये, आप भी राहत पोर्टल पर अपलोड करा लें नाम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बारिश और बाढ़ से हुई फसल क्षति के कारण प्रभावित किसानों का डाटा राहत पोर्टल पर अपलोड कर दी है. रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने जिले के साढ़े सात हजार किसानों को तीन करोड़ रुपए दिए जाने की स्वीकृति दे दी है.

सांकेतिक तस्वीर

रामपुर: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बारिश और बाढ़ से हुई फसल क्षति के कारण प्रभावित किसानों का डाटा राहत पोर्टल पर अपलोड कर दी है. रामपुर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने जिले के साढ़े सात हजार किसानों को तीन करोड़ रुपए दिए जाने की स्वीकृति दे दी है. विभिन्न तहसीलों द्वारा 7462 प्रभावित लोग चिन्हित करके खातों में धनराशि सोमवार को पहुंच जाएगी.

अलग-अलग तहसील के किसान हैं शामिल 
रामपुर में उत्तराखंड से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण आई बाढ़ से किसानों की फसल व घर तबाह हो गए थे.सर्वे के आधार पर विभिन्न बिन्दुओं पर व्यापक सर्वे रिपोर्ट शासन द्वारा निर्धारित राहत पोर्टल पर तहसील प्रशासन द्वारा अपलोड करने के उपरांत नियमानुसार राहत सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त फसल से प्रभावित किसानों में तहसील सदर के 926, स्वार के 1154, टाण्डा के 1641, मिलक के 807, बिलासपुर के 1478 और शाहबाद के 1456 किसान शामिल हैं.

सोमवार को खाते में पहुंचेगा पैसा 
सर्वे के आधार पर रिपोर्ट राहत पोर्टल पर तहसील प्रशासन द्वारा अपलोड करने के बाद सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. एडीएम वित्त एवं राजस्व/प्रभारी अधिकारी आपदा डॉ वैभव शर्मा ने बताया कि विभिन्न तहसीलों द्वारा 7462 प्रभावित लोग चिन्हित करके खातों में धनराशि सोमवार को पहुंच जाएगी. यदि किसी किसान की फसल की क्षति हुई है. तथा उनकी फसल के सर्वे के लिए टीम नहीं पहुंची है, तो वह संबंधित तहसीलों में संपर्क कर ले. ताकि सभी प्रभावित किसानों को नियमानुसार क्षतिपूर्ति का लाभ प्रदान किया जा सके.

Bhojpuri Dance Video: भोजपुरी गाने पर दांत से साइकिल उठा गांव के छोरे ने किया अनोखा डांस

Bandar Ka Video: बंदरों के हाथ लग गई लाठी, फिर इंसानों की तरह लगे भांजने, देखें मजेदार वीडियो

WATCH LIVE TV

Trending news