उत्तराखंड-नेपाल सीमा पर बोले CM त्रिवेंद्र 'सीमा पर गतिविधियों का मतलब युद्ध नहीं होता'
Advertisement

उत्तराखंड-नेपाल सीमा पर बोले CM त्रिवेंद्र 'सीमा पर गतिविधियों का मतलब युद्ध नहीं होता'

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी ये कहना है कि नेपाल के अंदर भी तमाम जगह नेपाल सरकार की आलोचना हो रही है. सीमा पर लगातार जारी गतिविधियों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्सरसाइज करने का ये मतलब नहीं है कि आप दूसरे को मारने जा रहे हैं.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत

देहरादून: इन दिनों भारत से लगी चीन और नेपाल सीमाओं पर सेना के दस्ते बढ़ा दिए गए हैं. इसी सिलसिले उत्तराखंड से लगने वाली नेपाल सीमा पर भी सैनिक गतिविधियां थोड़ी बढ़ी हुई हैं. सेना की ओर से किए जा रहे अभ्यास को देखते हुए तरह-तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं. ऐसे में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने ये साफ किया है कि सैन्य अभ्यास का मतलब हमेशा युद्ध नहीं होता. 

'नेपाल से हमारे पीढ़ियों के संबंध'
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा है कि नेपाल से हमारा आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और पीढ़ियों से संबंध रहा है. ये सामने देखने में दिखाई भले न दे, लेकिन हमारी सांस्कृतिक विरासत सांझी है और एक ही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि नेपाल मित्र राष्ट्र है और आज भी वहां जाने के लिए पासपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ती. हमारे नेपाल से जो संबंध हैं वही बने रहें. 

इसे भी पढ़िए: बढ़े हुए किराये के साथ उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का संचालन बहाल

'सीमा पर बढ़ी हैं गतिविधियां, लेकिन किसी को मारने नहीं जा रहे'
भारत के क्षेत्रों को अपने में दिखाकर इन दिनों नेपाल लगातार सीमा पर गतिविधियां बढ़ा रहा है. ऐसे हालात में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से नेपाल की सीमा पर सतर्कता बरती जा रही है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी ये कहना है कि नेपाल के अंदर भी तमाम जगह नेपाल सरकार की आलोचना हो रही है. सीमा पर लगातार जारी गतिविधियों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक्सरसाइज करने का ये मतलब नहीं है कि आप दूसरे को मारने जा रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news