Uttarakhand Weather Update: देहरादून समेत 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जानें मौसम का ताजा हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2337751

Uttarakhand Weather Update: देहरादून समेत 4 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, जानें मौसम का ताजा हाल

Uttarakhand Weather Forecast 16 July 2024: उत्तराखंड के 4 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, देहरादून समेत 4 जिलों में भारी बारिश होगी. जिससे नदियों का जलस्तर बढ़ जाएगा.

Uttarakhand Weather Update

Uttarakhand Weather Today, देहरादून: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में आज यानी मंगलवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले के कुछ हिस्सों में कई दौर की तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है आने वाले दिनों में प्रदेश के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में भी भारी बारिश होने से नदियों का जलस्तर बढ़ेगा.

बच्चों के लिए शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद
पौड़ी में हरेला पर्व पर भी बच्चों के लिए आंगनबाड़ी केंद्र, प्राथमिक, जूनियर व माध्यमिक स्कूल बंद रहेंगे. मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी के चलते डीएम पौड़ी डॉ. आशीष चौहान ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी सरकारी, अर्द्धसरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान बच्चों के लिए बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

शहरों में ऐसा रहेगा तापमान
18 जुलाई तक उत्तराखंड में बारिश की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है. मैदानी जिलों के साथ ही पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. प्रदेश भर में मॉनसून की बारिश का दौर फिलहाल धीमा पड़ गया है. राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान 32° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26° सेल्सियस रहेगा. धर्मनगरी हरिद्वार का अधिकतम तापमान 34° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28° सेल्सियस रहेगा. रुद्रपुर का अधिकतम तापमान 33° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28° सेल्सियस रहेगा. काशीपुर का अधिकतम तापमान 33° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28° सेल्सियस रहेगा. हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 32° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27° सेल्सियस रहेगा.

चारधाम का तापमान
उत्तराखंड के चारों धामों के तापमान की बात करें तो बदरीनाथ धाम में अधिकतम तापमान 17° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12° सेल्सियस रहेगा. केदारनाथ धाम का अधिकतम तापमान आज 19° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12° सेल्सियस रहेगा. गंगोत्री धाम का अधिकतम तापमान आज 22° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15° सेल्सियस रहेगा. यमुनोत्री धाम में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. यहां का अधिकतम तापमान आज 14° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8° सेल्सियस रहेगा.

पर्यटक स्थलों का तापमान
पहाड़ों की रानी मसूरी का अधिकतम तापमान 19° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14° सेल्सियस रहेगा. वहीं नैनीताल का अधिकतम तापमान 22° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18° सेल्सियस रहेगा. मुक्तेश्वर की बात करें तो वहां अधिकतम तापमान 20° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16° सेल्सियस रहेगा. रानीखेत में अधिकतम तापमान 24° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18° सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा कौसानी का अधिकतम तापमान 26° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19° सेल्सियस रहेगा. उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी की तो गैरसैंण का अधिकतम तापमान 26° सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20° सेल्सियस रहेगा.

Trending news