उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार के साथ-साथ नौकरी में देंगे 80 प्रतिशत आरक्षण: कर्नल कोठियाल
Advertisement

उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार के साथ-साथ नौकरी में देंगे 80 प्रतिशत आरक्षण: कर्नल कोठियाल

आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल सोमवार को रोजगार गारंटी यात्रा के दूसरे दिन भीमताल विधानसभा पहुंचे, जहां धारी ब्लॉक के खंडस्युं पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार के साथ-साथ नौकरी में देंगे 80 प्रतिशत आरक्षण: कर्नल कोठियाल

देहरादून: आप पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल सोमवार को रोजगार गारंटी यात्रा के दूसरे दिन भीमताल विधानसभा पहुंचे, जहां धारी ब्लॉक के खंडस्युं पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया, इस दौरान खंडस्युं पहुंचने पर रोजगार गारंटी यात्रा निकाली गई जिसमें सैंकडों युवाओं समेत स्थानीय ग्रामीणों ने इस रैली की अगुवाई की.

इस दौरान यात्रा रथ के ऊपर खुद कर्नल कोठियाल ,प्रदेश उपाध्यक्ष शिशुपाल रावत और कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय के साथ सवार थे और जनता ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस यात्रा के दौरान सैकड़ों लोग खंडस्युं में मौजूद रहे. 

कर्नल कोठियाल ने यहां पहुंचकर कहा कि, वो आज सर्वाच्च बलिदान देने वाली भूमि में खड़े हैं ,जहां से कई वीर सपूतों ने कुंमाऊ रेजीमेंट में होकर देश और प्रदेश का नाम हमेशा रौशन किया है. उन्होने कहा कि पिछले 20 सालों से  प्रदेश की जनता लगातार अपने वोट का इस्तेमाल कर रही है और नेताओं को जिताकर विधानसभा भेज रही है. लेकिन आज तक नेताओं ने प्रदेश का विकास नहीं किया. 

उन्होंने इस सभा में मौजूद सभी युवाओं का आवाहन करते हुए कहा कि आप सभी युवा इस प्रदेश और देश का भविष्य हैं और आप सभी को मिलकर ही इस प्रदेश का भविष्य बदलना होगा. 

उन्होंने कहा कि फौज में रहते हुए जब दुश्मन गोलियां बरसाता है तो एक सैन्य अधिकारी को तुंरत फैसले लेने होते हैं और अगर चूक हो गई तो उस अधिकारी के साथ अन्य की जान पर भी संकट खड़ा हो जाता है. यही सब कुछ सीखकर मैं फौज से आया हूं और अब राजनीति में रहते हुए मैं जो भी फैसला लूंगा वो हर फैसला प्रदेश हित में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि आप पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुझपर जो विश्वास जताया है उस विश्वास पर मैं जरुर खरा उतरूंगा. 

उन्होंने रोजगार गारंटी  यात्रा के बारे में बोलते हुए कहा कि ये जो यात्रा है ये रोजगार गांरटी की यात्रा है. इस यात्रा के माध्यम से सभी 70 विधानसभाओं का भ्रमण करते हुए प्रदेश के युवाओं से  बातचीत की जाएगी और उन्हें अरविंद केजरीवाल की घोषणाओं के बार में बताया जाएगा कि, कैसे उन्हें आप पार्टी की सरकार बनने पर नौकरी और बेरोजगारी भत्ते की सौगात मिलेगी. 

उन्होंने इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि, दोनों ही दलों को अब अपने ही नेताओं पर भरोसा नहीं है कि वो कब दल बदल कर दूसरे दल में चले जांए. उन्होनें कहा कि, एक विधायक साढ़े चार एक दल में रहने के बाद अपनी महत्वकाक्षाओं के लिए दूसरे दल में चला जाता है, और जनता अपने आप को ठगा महसूस करती है.

उन्हांने कहा कि ये राज्य बडी ही शहादतों के बाद मिला राज्य है, लेकिन आज इस राज्य की हालत क्या हो गई है. दोनों ही दलों ने इस राज्य कर संपदाओं को लूटने का काम किया है. उन्होने कहा कि स्वास्थय,शिक्षा,बिजली,पानी,जैसी सुविधाओं से आज भी कई लोग महरुम हैं. इस राज्य में अपने संसाधन होने के बावजूद भी हमें बिजली मुफ्त नहीं मिलती जबकि ये हमारे प्रदेश के लोगों का मौलिक अधिकार है.

अगर आप पार्टी की सरकार बनती है तो हर महीने 300 यूनिट बिजली के साथ ही रोजगार और अन्य सभी वादों को हर हाल में पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने इस राज्य का नवनिर्माण का संकल्प लिया है और हर हाल में आप पार्टी अपने द्वारा किए गए सभी वादे पूरे करेगी. इसके बाद खंडस्युं से वापस लौटते हुए उन्होंने सोमवारी आश्रम में संतों से मुलाकात की उसके बाद वो भीमताल बाजार से निकलने वाली रोजगार गारंटी रैली में शामिल हुए.

उन्होंने कहा उत्तराखंड देवभूमि भी है और सैन्य भूमि भी है यहां के लोगों की वीरता को नमन करता हूं. उन्होंने कहा, मुझे नेतागिरी नहीं आती लेकिन यहां के जोशीले युवा को साथ लेकर में उत्तराखंड नवनिर्माण का लक्ष्य लेकर चल सकता. उन्होंने केदारनाथ पुनर्निर्माण का जिक्र करते हुए कहा,जैसे हम सब ने मिलकर केदारनाथ का नवनिर्माण किया वैसे ही उत्तराखंड का नवनिर्माण मिलकर करेंगे. रोजगार गारंटी यात्रा  में लोगों के मिल रहे समर्थन का कर्नल कोठियाल ने आभार जताया. 

इस दौरान विपक्षी दलों पर बोलते हुए उन्होंने कहा,दोनों ही दलों ने पिछले 20 सालों में उत्तराखंड को विकास के मुहाने पर बहुत पीछे धकेल दिया है. इन दोनों पार्टियों ने यहां के युवाओं से छलावा किया जबकि हम गारंटी देते हैं, हम सत्ता में आते ही 6 महीने में 1लाख रोजगार देंगे,जब तक रोजगार नहीं मिलेगा तब तक रोजगार भत्ता देंगे.

उन्होंने कहा टूरिज्म के लिए भीमताल में अपार संभावना है इसको और विकसित करेंगे ताकि रोजगार के अवसर बढ़े और पलायन और बेरोजगारी के दंश से मुक्ति मिले। उन्होंने कहा ,यहां सत ताल, कमल ताल, नौकुचियाताल और नाला-दमयंती ताल में पर्यटन संबंधी सुविधाओं का विकास नहीं हो पाने के कारण यहाँ पर्यटकों की संख्या सीमित है.हिंदू पौराणिक कथाओं में इन झीलों का ऐतिहासिक महत्व है और इन झीलों के आसपास पर्यटन सुविधाओं के विकास को बढ़ाने की जरूरत है ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा  पर्यटक आए जिससे अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा साथ ही नए रोजगार पैदा होगा.

वहीं उन्होंने  कहा, भीमताल ब्लॉक में *जमरानी बांध* बनाया जाना सालों से प्रस्तावित है जिसे बनना चाहिए ताकि यहां के लोगों को इसका फायदा मिले और अन्य जगह  पेयजल की  किल्लत से राहत मिल सके. इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने कहा उत्तराखंड में युवाओं को रोजगार के मौके के साथ रोजगार में 80 प्रतिशत आरक्षण देना हमारी सरकार बनते ही लागू किया जाएगा.

कल नैनीताल रामलीला मैदान में एक युवती के स्टेज पर आने की घटना पर कर्नल कोठियाल ने कहा जब वो लड़की स्टेज पर आई थी तो उस समय उस 13 साल की बच्ची जिसने उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए अपना गुल्लक भेंट किया था, उसने भी उस महिला से कहा, आंटी उत्तराखंड नवनिर्माण में जब मैं एक बच्ची होकर खड़ी हो रही तो आप क्यों नहीं उत्तराखंड नवनिर्माण में सहयोग करती है. उस बच्ची ने भी इस महिला को स्टेज से नीचे उतरने के लिए रिक्वेस्ट किया.

 

Trending news