श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, इस तारीख को बंद हो जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand997299

श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, इस तारीख को बंद हो जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

कोविड के चलते इस साल हेमकुंड साहिब के कपाट चारधाम यात्रा के साथ 18 सितंबर को खुले थे. अभी तक हेमकुंड साहिब में पांच हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और लगातार श्रद्धालु हेमकुंड साहिब आने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा रहे हैं.

श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, इस तारीख को बंद हो जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

पुष्कर चौधरी/चमोली: हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए 10 अक्तूबर को विधि-विधान के साथ बंद होंगे. कोविड के चलते इस साल हेमकुंड साहिब के कपाट चारधाम यात्रा के साथ 18 सितंबर को खुले थे. अभी तक हेमकुंड साहिब में पांच हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं और लगातार श्रद्धालु हेमकुंड साहिब आने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा रहे हैं.

साढ़े तीन महीने देरी से खुले कपाट
हेमकुंड साहिब ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ने बताया कि 10 अक्तूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट बंद कर दिए जाएंगे. उन्होंने इसी अवधि तक श्रद्धालुओं से यात्रा करने का आग्रह किया है. बता दें कि हेमकुंड साहिब के कपाट हमेशा 25 मई को खोल दिए जाते थे. लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते कपाट करीब साढ़े तीन महीने देरी से खोले गये. 

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस: योगी सरकार कल बुजुर्गों के खातों में भेजेगी पेंशन की दूसरी किस्‍त, हुई 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी

पहले नवंबर तक चलनी थी यात्रा
बता दें कि इससे पहले हेमकुंड साहिब कमेटी द्वारा यह निर्णय लिया गया था कि यात्रा नवंबर तक चलाएंगे. लेकिन ठंड अधिक पड़ने के कारण कमेटी ने अपना फैसला वापस लिया और हर साल की तरह 10 अक्टूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने की घोषणा कर दी. बता दें कि हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए 6 माह बंद रहते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news