उत्तराखंड का टॉप आईपीएस अब दुनिया में दिखाएगा पावर, मंगोलिया में जुटेंगे महारथी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1850484

उत्तराखंड का टॉप आईपीएस अब दुनिया में दिखाएगा पावर, मंगोलिया में जुटेंगे महारथी

पावर लिफ्टिंग में अव्वल, अखिल भारतीय मास्टर्स क्लासिक पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 विशाखापटट्टनम में स्वर्ण पदक और साथ ही फिट इंडिया कैंपेन के प्रतिक उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित सिन्हा ने लोगों के लिए बड़ी मिसाल पेश की है.

IPS Amit Sinha

Amit Sinha IPS: पावर लिफ्टिंग में अव्वल, अखिल भारतीय मास्टर्स क्लासिक पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप 2023 विशाखापटट्टनम में स्वर्ण पदक और साथ ही फिट इंडिया कैंपेन के प्रतिक उत्तराखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी अमित सिन्हा ने लोगों के लिए बड़ी मिसाल पेश की है. आईपीएस अमित सिन्हा पुलिस की ड्यूटी के साथ खेल में भी राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. 1997 बैच के आईपीएस अफसर अमित सिन्हा उत्तराखंड में अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन के पद पर तैनात हैं. सीनियर आईपीएस अमित सिन्हा अब वर्ल्ड पावर वेटलिफ्टिंग टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाएंगे. 

जीता गोल्ड...
हाल ही में अमित सिन्हा ने विशाखापट्टनम में आयोजित ऑल इंडिया ओपन मास्टर्स पावर लिफ्टिंग में बेंच प्रेस, स्क्वायड प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता था. अमित सिन्हा अब भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए मंगोलिया जा रहे हैं. 8 से 15 अक्टूबर तक मंगोलिया में होने वाले चैंपियनशिप में वो हिस्सा लेंगे. इसमें सभी देशों के पावरलिफ्टर भाग लेंगे. अमित सिंह का कहना है कि जब वह आईआईटी में थे, तब भी वह वेट लिफ्टिंग पावर लिफ्टिंग किया करते थे. युवाओं को लेकर उनका कहना है कि नई पीढ़ी को नशे से दूर रहना चाहिए और खेल की ओर अपना झुकाव रखने चाहिए.

शुरू से ही है जूनून 
1997 बैच के आईपीएस अधिकारी अमित सिन्हा फिलहाल एडीजी वीजिलेंस के पद पर कार्यरत हैं लेकिन, फिटनेस को लेकर हमेशा सजग रहे हैं. अमित सिन्हा कहते हैं उन्होने पावरलिफ्टिंग अपने कॉलेज के दौरान शुरु की थी. उस दौरान वो IIT रुडकी में पढाई कर रहे थे. तब भी इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिताओं में पदक जीतते रहे. उत्तराखंड के हर जिले में उन्होंने बतौर पुलिस अधिकारी काम किया है. लेकिन, पावरलिफ्टिंग को लेकर उनका जुनुन कभी खत्म नहीं हुआ. इस उम्र में फिटनेस की यह झलक दिखलाने वाले एडीजी अमित सिन्हा ने युवाओं और बुजुर्गों को एक संदेश तो दे ही दिया है-फिट है तो हिट है.

Watch: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें आपके शहर में क्या हैं दाम

Trending news