90 डिग्री की खड़ी चढ़ाई ट्रैक्टर से पहुंचाया जा रहा सामान, केदारनाथ यात्रा के लिए की जा रही तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1650830

90 डिग्री की खड़ी चढ़ाई ट्रैक्टर से पहुंचाया जा रहा सामान, केदारनाथ यात्रा के लिए की जा रही तैयारियां

देवभूमि उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा आगामी 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है. दुनिया भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के इस यात्रा में पहुंचने की उम्मीद है. यात्रा शुरू होने से पहले रुद्रप्रयाग स्थित बाबा केदारनाथ के धाम में जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है.

90 डिग्री की खड़ी चढ़ाई ट्रैक्टर से पहुंचाया जा रहा सामान, केदारनाथ यात्रा के लिए की जा रही तैयारियां

हरेंद्र नेगी/देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड की विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा आगामी 22 अप्रैल से शुरू होने वाली है. दुनिया भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के इस यात्रा में पहुंचने की उम्मीद है. यात्रा शुरू होने से पहले रुद्रप्रयाग स्थित बाबा केदारनाथ के धाम में जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है. बता दें कि गौरीकुण्ड से केदारनाथ तक पैदल मार्ग की चढ़ाई बहुत खड़ी है. ऐसे में जान जोखिम में डालकर ट्रैक्टर से खड़ी चढ़ाई कर सामान पहुंचाया जा रहा है. इसका वीडियो भी सामने आया है. 

90 डिग्री की खड़ी चढाई पर सामान ले जा रहे ट्रक्टर
जानकारी के मुताबिक केदारनाथ पैदल मार्ग गौरीकुण्ड से केदारनाथ तक 90 डिग्री की खड़ी चढाई है. यहां ट्रैक्टर पर लादकर बिजली विभाग का ट्रृासफार्म पहुंचाया जा रहा है, ताकि आने वाले समय में यहां बिजली की व्यवस्था सुचारू रूप से चलाई जा सके. इसके साथ ही यात्रा के दौरान यहां आने वाले श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना न करना पड़े. ऐसे में जान जोखिम में डालकर कठिन पैदल मार्ग पर ट्रैक्टर के माध्यम से सामान भेजा जा रहा है. 

उत्तराखंड जाने वाले पर्यटक सावधान, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 21 अप्रैल तक तीन शिफ्ट में रहेगा बंद

इसके साथ ही आपको बता दें गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को 21 तक तीन शिफ्टों में बंद करने का निर्णय लिया गया है. जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय यहां चल रहे सड़क निर्माण कार्य के मद्देनजर लिया गया है. दरअसल, इस काम को पूरा करने के लिए 21 अप्रैल की डेड लाइन तय की गई है. बताया जा रहा है यहां आवागमन के कारण कंस्ट्रक्शन के काम में बाधा आ रही थी. इसलिए डेड लाइन को देखते हुए काम को समय पर पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया.

Yamunotri Ropeway: यमुनोत्री धाम के लिए शुरू हो रहा रोपवे, 5.50 किलोमीटर का सफर तय होगा 15 मिनट में, जानें पूरी डिटेल

 

Trending news