Job Updates: 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका,UKPSC ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती
Advertisement

Job Updates: 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका,UKPSC ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती

Latest Job Updates: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती के लिए 12वीं पास अप्लाई कर सकते हैं. देखें भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल...

Job Updates: 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका,UKPSC ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती

UKPSC Recruitment 2022: अगर आप भी 12वीं पास हैं तो उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का आपके पास शानदार मौका है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें इसके तहत कुल 445 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशिल वेबसाइट पर या नीचे दिए गए लिंक में दिया गया भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें. 

कब से कर सकते हैं आवेदन 
बता दें, 30  नवंबर 2022 से आवेदन शुरू हो चुके हैं, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह 20 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट का प्रावधान भी है. आवेदन करने के इच्छुक  सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को  176.55 रुपये, उत्तराखंड ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 176.55 रुपये और उत्तराखंड ओबीसी 176.55 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा. 

IPL 2023: 11 नहीं टीम में होंगे 15 खिलाड़ी, आईपीएल 2023 में आएगा इम्पैक्ट प्लेयर रूल

ऐसे करें अप्लाई
- उम्मीदवारों को सबसे पहले यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाना होगा.
-  इसके बाद 'अभी आवेदन करें' के विकल्प पर क्लिक करें और अपनी डिटेल्स दर्ज करें.
- अब आपको अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना होगा
- अब एग्जमा फीस का पेमेंट करें.
- आवेदन की प्रोसस पूरी होने के बाद भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट अपने पास रख लें.'

Somwar Ke Upay: भोलेनाथ को खुश करने के लिए करें ये अचूक उपाय, पूरी होंगी मनोकामनाएं

शैक्षिक योग्यता और चयन प्रक्रिया
जूनियर असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा टाइपिंग की नॉलेज भी होनी चाहिए. उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. आवेदन से पहले एक बार भर्ती नोटिफिकेशने ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ लें. यहां पद, जरूरी शैक्षिक योग्यता. आयु सीमा आदि की विस्तृत जानकारी दी गई है. आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक और नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है. 

नीचे देखें नोटिफिकेशन

UP Nikay Chunav 2022: चुनाव पे चर्चा, नेता जी कितना कर सकेंगे खर्चा, जानिए पूरी डिटेल

Trending news