Uttarakhand JE Bharti Exam: उत्तराखंड जेई भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू रद्द, लोक सेवा आयोग ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Uttarakhand JE Bharti Exam: उत्तराखंड जेई भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू रद्द, लोक सेवा आयोग ने लिया बड़ा फैसला

 UKPSC: बेरोजगार परेशान हैं और परीक्षाएं निरस्त होती जा रही हैं... उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग ने अब जेई की परीक्षा को निरस्त कर दिया है..

Uttarakhand JE Bharti Exam: उत्तराखंड जेई भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू रद्द, लोक सेवा आयोग ने लिया बड़ा फैसला

देहरादून: उत्तराखंड में भर्ती परीक्षाओं के आयोजन के बाद घोटाला सामने आने के बाद से ही परीक्षा निरस्त करना अब राज्य की नियति बन गया है. देहरादून उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग ने जेई की परीक्षा को रद्द कर दिया है. अब इस भर्ती के लिए नए सिरे से विज्ञापन अप्रैल में जारी होगा, जिसमें इंटरव्यू नहीं होंगे.  नए सिरे से एग्जाम कराने को लेकर राज्य लोक सेवा आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है. एसआईटी की जांच रिपोर्ट में परीक्षा में नकल की पुष्टि होने के बाद शासन ने ये निर्णय किया. 

वर्ष 2022 में 776 पदों पर  राज्य लोक सेवा आयोग में पटवारी की परीक्षा आयोजित की गई थी. पटवारी परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने का खुलासा हुआ था. आयोग के  गोपन अधिकारी संजीव चतुर्वेदी के गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा हुआ था. 

फिर निरस्त हुई एक और परीक्षा, पिछले साल हुई थी जेई की लिखित परीक्षा
उत्तराखंड में पिछले साल आयोजित की गई राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा 2021 को भी निरस्त कर दिया गया है. इस लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित करने के बाद साक्षात्कार का प्रोसेस भी पूरा हो गया है. अब परीक्षा और साक्षात्कार दोनों निरस्त कर दिया गया है. 

आदेश जारी
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के प्रभारी सचिव अवधेश कुमार की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं. आयोग के प्रभारी सचिव की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, आयोग अब अप्रैल के दूसरे सप्ताह में सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता सेवा परीक्षा का नया विज्ञापन जारी करेगा. चूंकि राज्य सरकार अब इस पद पर इंटरव्यू की व्यवस्था को खत्म कर चुकी है, लिहाजा दोबारा भर्ती में अब केवल लिखित परीक्षा ही होगी.  इस भर्ती की परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह में कराने की योजना है.

करीब 31 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 25 नवंबर 2021 को 776 पदों के लिए जेई भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी किया था, जिसके लिए 26 नवंबर से 17 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन हुए थे. 7 से 10 मई 2022 के बीच इस भर्ती की लिखित परीक्षा हुई थी.  इसमें करीब 31 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे.  इसका परिणाम 31 अगस्त 2022 को जारी किया गया था.

UP Weather Update:पश्चिमी विक्षोभ से बदला मौसम, लखनऊ में बादलों की आवाजाही, हर दिन एक डिग्री बढ़ रहा तापमान, जान लीजिए मौसम का हाल
 

 

Trending news