Uttarakhand Chunav 2022: उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान, कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने वर्चुअल रैलियों को लेकर जताया ऐतराज
Advertisement

Uttarakhand Chunav 2022: उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान, कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने वर्चुअल रैलियों को लेकर जताया ऐतराज

Uttarakhand Chunav 2022: कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने वर्चुअल रैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पहाड़ी इलाकों में दूरसंचार की व्यवस्था नहीं है. वहां वर्चुअल रैलियों का मतलब बनता ही नहीं है.

फाइल फोटो.

विनोद कांडपाल/हल्द्वानी: भारतीय निर्वाचन आयोग ने शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों (Uttarakhand Assembly Elections Dates 2022) का ऐलान कर दिया है. उत्तराखंड में दूसरे चरण यानी 14 फरवरी को मतदान होगा. चुनाव आयोग द्वारा मतदान की तारीखों का ऐलान होने के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है. वहीं, यूपी के बाद उत्तराखंड में भी चुनाव आयोग द्वारा वर्चुअल रैलियों को लेकर सवाल खड़े हुए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य का कहना है कि पहाड़ी राज्य में वर्चुअल प्रचार कराना उनकी समझ के परे है. 

जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है- यशपाल आर्य
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड की जनता इस समय बदलाव चाह रही है क्योंकि बीजेपी के अंदर डर और भय का वातावरण नजर आ रहा है. यशपाल आर्य ने कहा कि वह पहाड़ और मैदान में जितनी भी कांग्रेस की रैली में शामिल हुए हैं उसमें जनता का भारी समर्थन कांग्रेस को मिला है. जिससे यह प्रतीत हो रहा है कि जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है. इसका साफ असर 2022 के विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा. 

ये भी पढ़ें-  Aachar Sanhita 2022: UP-उत्तराखंड में आज से आचार संहिता लागू, जानिए किन चीजों पर लगी पाबंदियां 

वर्चुअल रैली को लेकर उठाया सवाल 
कांग्रेस नेता यशपाल आर्य ने वर्चुअल रैली पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि पहाड़ी इलाकों में दूरसंचार की व्यवस्था नहीं है. वहां वर्चुअल रैलियों का मतलब बनता ही नहीं है. अगर वर्चुअल रैली राजनैतिक दलों को करनी पड़ी, तो वह आम जनता तक अपनी बात को कैसे पहुंच जाएंगे? यह समझ से परे है. 

चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह है तैयार 
वहीं, बीजेपी नेता और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरीके से तैयार है. अजय भट्ट ने कहा कि हर चुनाव को जीतने के बाद बीजेपी अगले चुनावों की तैयारी में लग जाती है. हाल ही में बीजेपी ने जो विजय संकल्प यात्रा निकाली है उसमें बीजेपी को आम जनता द्वारा बहुत बड़ा समर्थन मिला है. जिसका साफ असर यह है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. 

ये भी पढ़ें- दागियों को टिकट देना पड़ेगा भारी! राजनैतिक दल और प्रत्याशी को देनी होंगी ये जानकारी

 

उत्तराखंड चुनाव एक नजर में 
उत्तराखंड में दूसरे चरण में चुनाव होगा. 21 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक उम्मीदवार नामांकन कर सकते हैं. नाम वापसी 31 जनवरी तक हो सकेगी. वोटिंग 14 फरवरी को होगी, जबकि मतगणना 10 मार्च 2022 को होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news