Pauri Garhwal News: पौड़ी गढ़वाल में आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए बिछाया जाल, ड्रोन से टाइगर की निगरानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1765748

Pauri Garhwal News: पौड़ी गढ़वाल में आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए बिछाया जाल, ड्रोन से टाइगर की निगरानी

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal  में आदमखोर बाघ (Tiger) को पकड़ने के लिए वन विभाग (Uttarakhand Forest Department) ने जाल बिछाया. यहां टाइगर को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे (Drone Camera) से निगरानी रखी जा रही है. 

Uttarakhand Forest Department Photo

कमल किशोर पिमोली/पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल और धूमाकोट इलाके में पिछले दो महीनों से बाघ का आतंक बना हुआ है. बाघ के आतंक से ग्रामीण काफी परेशान है. पौड़ी के डीएफओ ने स्वयं गांव पहुंचकर रेस्क्यू टीम के साथ निरीक्षण किया. ग्रामीणों का कहना है कि बाघ का आतंक बीते 2 महीनों से बना हुआ है एक बाघ को पहले टीम द्वारा रेस्क्यू कर लिया गया था लेकिन एक बाघ फिर से गांव के इर्द-गिर्द घूमता नजर आ रहा है. इससे पूरे क्षेत्र में डर का माहौल बना हुआ है.

जंगल जाने से कतरा रहे लोग
जिन लोगों की गाय और बकरियां हैं वे अपने जानवरों को चराने के लिए जंगल की ओर जाने से कतरा रहे हैं. लोगों को डर है कि कब बाघ उनके मवेशियों या उन पर हमला कर दे. बाघ को गांव के कई लोगों ने देखा है. देर शाम होते ही बाघ लोगों के घरों के आसपास घूमता देखा गया. बताया जा रहा है ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी, लेकिन विभाग की ओर से अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है. इससे लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं.

Aligarh News: अलीगढ़ में शादीशुदा शख्स को महंगा पड़ा प्यार, सड़क पर खाने पड़े जूते चप्पल

डीएफओ ने दी जानकारी

इस मामले पर डीएफओ के एन भारती ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बढ़ रहे बाघ के आतंक को देखते हुए उन्होंने अपनी टीम के साथ बाघ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया. उन्होंने बताया कि यहां पर एक पिंजरा लगाया गया है. साथ ही दो टेंकुलाईजर टीमें ड्रोन कैमरे से निगरानि कर रही हैं. ड्रोन की मदद से भी लगातार बाघ की गतिविधियां पर नजर रखी जा रही है. ड्रोन में कई बार बाघ को ट्रैक भी किया गया है. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि जल्द ही बाग को पिंजरे में कैद कर लिया जाएगा ताकि क्षेत्र में बढ़ रही बाघ की दहशत से जनता को निजात दिलाया जा सके.

यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video

 

Trending news