Uttarakhand: UKSSSC की जगह उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा लंबित परीक्षाएं, धामी कैबिनेट का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1344207

Uttarakhand: UKSSSC की जगह उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा लंबित परीक्षाएं, धामी कैबिनेट का बड़ा फैसला

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट (CM Pushkar Singh Dhami Cabinet) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत अब प्रदेश में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की जगह  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) लंबित परीक्षाएं कराएगा. 

Uttarakhand: UKSSSC की जगह उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा लंबित परीक्षाएं, धामी कैबिनेट का बड़ा फैसला

देहारदून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कुल 18 प्रस्ताव पास किए गए. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को लेकर कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत अब प्रदेश में परीक्षाओं की जिम्मेदारी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के हाथों में होगी. UKPSC अब जिन परीक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं हुए हैं, जिनकी परीक्षा होनी है. उनको पूरा कराएगा. साथ ही जिन भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होना है. उनके लिए भर्ती कैलेंडर भी जारी करेगा.

इससे पहले सीएम धामी ने ऐलान किया था कि प्रदेश में कोई भी भर्ती लंबित नहीं रहेगी. उन्होंने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से लंबित भर्तियों को कराने और इसका प्रस्ताव राज्य कैबिनेट की बैठक में लाने की बात कही थी. बता दें, अभी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अभी 8 भर्ती प्रक्रिया लंबित हैं. साथ ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती घोटाले की जांच चल रही है. ऐसे में भर्तियों को कराने को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. लेकिन सीएम धामी ने साफ कहा कि परीक्षाओं में देरी ना हो इसलिए सरकार लोक सेवा आयोग के माध्यम से भर्तियां कराएगी. 

सीएम ने साफ किया था कि सरकार ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ काम कर रही है, किसी भी हाल में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही ऐसा करने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. बता दें, UKSSSC पेपर लीक मामले में सीएम धामी के निर्देशों के बाद अब तक 35 गिरफ्तारी हो चुकी हैं. इसके साथ ही सीएम के निर्देश के बाद अब पेपर लीक मामले में फरार दो आरोपी सादिक मूसा निवासी अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश पर दो लाख का इनाम और योगेश्वर राव निवासी गाजीपुर उत्तर प्रदेश पर गिरफ्तारी पर एक लाख का इनाम पुलिस महानिदेशक द्वारा घोषित किया गया है. 

Trending news