Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का कहर, देहरादून में ढहा मकान, कई जिलों के संपर्क मार्ग टूटे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1325142

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का कहर, देहरादून में ढहा मकान, कई जिलों के संपर्क मार्ग टूटे

Uttarakhand Weather Alert: पहाड़ी इलाकों में जीना वैसे भी आसान नहीं... और उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश के कहर से लोगों का जीना और भी मुश्किल हो रहा है. देहरादून में मकान गिरने से एक बच्चे और दो महिलाओं की मौत हो गई. वहीं, उत्तरकाशी में पैदल मार्गों का हाल बेहाल हो गया है. पढ़ें खबर-

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बारिश का कहर, देहरादून में ढहा मकान, कई जिलों के संपर्क मार्ग टूटे

Uttarakhand Weather Alert: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश का कहर छाया हुआ है. राजधानी देहरादून समेत कई जिलों में जलभराव और सड़कों के कटाव का दौर जारी है. वहीं, देहरादून में बीती देर रात एक मकान ढहने से एक बच्चे और दो महिलाओं की मौत हो गई. तीनों को रेस्क्यू करने के लिए पहुंची टीम को उनके शव बरामद हुए. इस दौरान मौके पर जिला प्रशासन की टीम भी मौजूद रही. वहीं, देहरादून डीएम ने सीएमओ को पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें, देहरादून के कई इलाकों में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है.

यह भी पढ़ें: Moradabad: सामूहिक नमाज के एक वीडियो को लेकर हुआ विवाद, 26 के खिलाफ केस दर्ज

आसपास के घर भी क्षतिग्रस्त
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया है कि इस हादसे में एक बच्चे के साथ दो महिलाओं की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका. कई स्थानों पर लोगों के घर क्षतिग्रस्त होने की भी बात सामने आ रही है.

खराब पैदल रास्तों पर चलने को मजबूर बच्चे
उत्तराखंड में बारिश के कहर ने औऱ भी जगह लोगों को परेशान किया हुआ है. उत्तरकाशी में 2 मार्ग क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं. उन्हीं खतरनाक रास्तों से स्कूल के बच्चे और ग्रामीण आने-जाने को मजबूर हैं. दरअसल, उत्तरकाशी की टौंस घाटी सीमांत मोरी तहसील क्षेत्र में बारिश के कारण सड़कें और पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो रखे हैं. ग्रामीण और स्कूली बच्चे क्षतिग्रस्त रास्तों पर चलकर, अपनी जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: यूपी बीजेपी की कमान संभालने वाले पहले जाट नेता भूपेंद्र सिंह आ रहे हैं लखनऊ, संभालेंगे कार्यभार

प्रशासन ने रास्ते जल्द ठीक कराने की बात
मोरी क्षेत्र के पड़ाव जखोल से धारा गांव को जोड़ने वाले पैदल मार्ग में जगह-जगह भूस्खलन हुआ है और सड़कों पर मलबा आ गया है. इस वजह से पैदल मार्ग पर आवागमन करना काफी खतरनाक हो गया है. ग्रामीण और स्कूली बच्चे खतरनाक रास्तों में पहाड़ी को पकड़-पकड़कर अपने गांव धारा पहुंच रहे हैं. सबसे बड़ी दिक्कत इन स्कूल के बच्चों को ही है, जो रोजाना गांव से स्कूल का सफर तय करने में इन खतरनाक रास्तों का इस्तेमाल करते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि क्षेत्र में मोटरमार्ग तो क्षतिग्रस्त है ही, लेकिन पैदल मार्गों की स्थिति भी काफी खराब है. वहीं, ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से पैदल क्षतिग्रस्त रास्तों को जल्द ठीक करवाने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के नए दाम जारी, जानें 29 अगस्त के गोल्ड-सिल्वर प्राइस

2 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी
राजधानी देहरादून के साथ टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम का मिजाज बना हुआ है, जिसकी वजह से जिला प्रशासन की टीम भी तैनात है. सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि बारिश की वजह से लोगों को काफी नुकसान पहुंचा है. कई गांव में भी लोगों के सामने दिक्कतें आ रही हैं, क्योंकि उनके आसपास के संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

हरियाणवी गाने 'देखकर फिटिंग तेरे सूट-सलवार की...' पर लड़की ने मटकाई गजब की कमर, देख घायल हुए लोग

Trending news