Mau Wall Collapse: दीवार गिरने से हुई मौत पर योगी का बड़ा एक्‍शन, बिना नक्‍शा पास बन रहा मकान जमींदोज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2025434

Mau Wall Collapse: दीवार गिरने से हुई मौत पर योगी का बड़ा एक्‍शन, बिना नक्‍शा पास बन रहा मकान जमींदोज

Mau News: यूपी के मऊ में शुक्रवार को घोसी रोडवेज के पास एक दीवार गिरने से 6 लोगों की दबकर मौत हो गई थी. वहीं, कई लोगों के घायल भी हुए. इस मकान को लेकर प्रशासन ने बड़ा फैसला ले लिया है.....

 

Mau News

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी क्षेत्र में विवाह से पहले हल्दी की रस्म के दौरान एक दीवार गिरने की घटना में चार और लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में 8 लोगों ने अपनी जान गंवाई. इस दुर्घटना में 20 अन्य लोगों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है. शुक्रवार को अचानक गिरी दीवार के मलबे में दबने से तीन महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी. प्रशासन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. प्रशासन के द्वारा इस मकान को गिराया जा रहा है. यह घटना घोसी बस स्टैंड के बगल की है. सूत्रों से मिला जानकारी के पता चला है कि यह मकान नक्शा और सही मानकों के अनुरूप नहीं बनाया जा रहा था. इस बिल्डिंग को भारी फोर्स की मौजूदगी में गिराया जा रहा है. 

 क्या था मामला?
सी कोतवाली क्षेत्र के मदापुर समसपुर स्थित पुरानी मकान की दीवार अचानक ढह गई. घटना के समय दिवार के पास ही महिलाओं द्वारा हल्‍दी रस्‍म का कार्यक्रम चल रहा था. दीवार गिरने से करीब दो दर्जन से ज्‍यादा लोग उसकी जद में आ गए. हादसे में चार महिलाओं समेत दो बच्‍चे की मौत हो गई. जबकि 22 लोग घायल हो गए.  

10 फीट ऊंची बताई जा रही दीवार 
सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. दीवार करीब 10 फीट ऊंची और 15 फीट लंबी बताई जा रही है. बताया गया कि यहीं के रहने वाले बृजेश गुप्ता के बेटे की कल बारात जानी थी. घटनास्‍थल के पास ही हल्‍दी रस्म चल रहा था. तभी अचानक दीवार भरभरा कर गिर गई. 

Read This- Barabanki News: बाराबंकी में बेहोशी के इंजेक्शन ने दी महिला को मौत, एंबुलेंस में तोड़ा दम

 

बालू की वजह से धंस गई दीवार 
इसी दौरान दीवार के पूर्व में रखी बालू की वजह से मिट्टी धंसने से दीवार अचानक ढह गई. जिसके जद में महिलाएं आ गईं. एसडीएम घोसी सुमित सिंह ने बताया कि जेसीबी आदि मंगाकर राहत कार्य चलाया जा रहा है. घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. 

हादसे में इनकी गई जान 
मीरा पत्नी सुखलाल निवासी कस्बा व थाना घोसी मऊ
पूजा पत्नी गोवर्धन देव निवासी बेलइसा थाना रानी की सराय आजमगढ़.
चन्द्रा देवी पत्नी यशवन्त निवासी मदापुर समसपुर थाना घोसी मऊ. 
सुशील पुत्र राधेश्याम निवासी पकड़ी रोड़, कस्बा व थाना घोसी मऊ. 
अन्विया पुत्री नम्रता निवासी कस्बा व थाना घोसी मऊ. 
माधव पुत्र सत्यवान निवासी घोसी जनपद मऊ. 

Trending news