Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा वाले रूट पर मीट की दुकानें रहेंगी बंद, जानिए कब तक लगा रहेगा प्रतिबंध
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2345115

Kanwar Yatra 2024: कांवड़ यात्रा वाले रूट पर मीट की दुकानें रहेंगी बंद, जानिए कब तक लगा रहेगा प्रतिबंध

varanasi News: खाद्य औषधि विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आदेश मिलने पर इसको अमल में लाया जाना है. जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा है कि इस तरह का कोई आदेश नहीं है. कांवर यात्रा और सावन मेला की शुरूआत 22 जुलाई से हो रही है.

varanasi News

वाराणसी: कांवर यात्रा के साथ ही सावन मेला की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए नगर निगम की कार्यकारिणी ने मीट-मांस की उन दुकानों पर  प्रतिबंध लगाया है जहां से कांवर यात्रा का रूट निकलता है. सावन माह तक इस बैन को फिलहाल जारी रखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर निगम द्वारा तीन प्रमुख रास्तों अतिक्रमण मुक्त घोषित कर दिया है.

नगर निगम में कार्यकारिणी की बैठक

नगर निगम में कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें पूरे सावन माह तक हर एक कांवर मार्ग पर मांस की दुकाने बंद रखने के प्रस्ताव को पारित कर दिया गया. महापौर अशोक कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी ने सावन माह में पशु चिकित्सा व कल्याण के प्रभारी अधिकारी को कांवर यात्रा वाले रूट पर पड़ने वाली मांस की दुकानें बंद कराने के लिए निर्देशित किया. 

अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश

सावन में मीट-मांस की दुकानें प्रमुख शिवालयों के पास बंद रखे जाने के लिए कहा गया है. नगर के हर एक गड्ढे बराबर करने के निर्देश भी दिए गए. गोदौलिया से चितरंजन पार्क होकर दशाश्वमेध तक, इसके अलावा सुंदरपुर स्थित कैंसर अस्पताल हो या फिर बीएचयू मार्ग और कैंट स्टेशन नाइट बाजार इनके पास की सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है. 

और पढ़ें- Guru Purnima 2024: कौन थे महंत अवैद्यनाथ, जिन्होंने अजय सिंह बिष्ट को योगी बनाकर सफलता के शिखर पर पहुंचाया

और पढ़ें- सोमवार से शुरू सावन 29 दिन चलेगा, पांच सावन सोमवार से लेकर श्रावण मास पूर्णिमा तक नोट कर लें डेट 

शिवालयों के पास की साफ सफाई 
सावन माह में जिन जगहों पर सीवर/ नाला की समस्या और सफाई को लेकर शिफ्ट के हिसाब से 24 घंटे कर्मचारियों की तैनाती किए जाने का फैसला लिया गया है वो जगह हैं- 
श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर
गौरी केदारेश्वर मंदिर
तिलभांडेश्वर मंदिर
कालभैरव, संकठा जी
बड़ा गणेश
बटुक भैरव मंदिर
बैजनत्था मंदिर सहित अन्य प्रमुख मंदिर

Trending news