कीपैड वाला फोन ही चलेगा, बनारस के इस बड़े अस्पताल में डॉक्टरों-स्टॉफ के लिए स्मार्टफोन बैन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394646

कीपैड वाला फोन ही चलेगा, बनारस के इस बड़े अस्पताल में डॉक्टरों-स्टॉफ के लिए स्मार्टफोन बैन

Varanasi News: बीएचयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय ने एक नया आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि बीएचयू अस्पताल में अब कीपैड का फोन इस्तेमाल करना होगा. पढ़ें क्यों जारी हुआ ऐसा फरमान

No Smart phone in BHU hospital

Varanasi News: सरकारी हॉस्पिटल में जाने वाले कई लोगों को इस बात की शिकायत रहती है कि जब भी अस्पताल जाते हैं तो वहां मौजूद स्टाफ और डॉक्टर फोन में बिजी रहते हैं. इससे वहां आए मरीजों और उनके परिजनों को काफी परेशानी होती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए बीएचयू अस्पताल प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है. इस फरमान के मुताबिक अब ड्यूटी के समय बीएचयू अस्पताल में अब पैरामेडिकल स्टाफ, परिचर्या अधिकारी (नर्सिंग आफिसर) और एमटीएस, सेनेटरी स्टाफ डयूटी के दौरान स्मार्ट फोन यूज नहीं करेंगे. स्मार्टफोन की जगह अब की पैड वाले मोबाइल प्रयोग करने होंगे. 

चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से आदेश जारी
ये आदेश चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय की ओर से 21 अगस्त को जारी कर दिया गया है. इस आदेश को लेकर अस्पताल के कर्मचारियों में अलग-अलग चर्चाएं हैं. इस आदेश की कॉपी कुलपति को छोड़ सभी अधिकारियों, विभागाध्यक्षों और प्रभारी को भेज दी गई हैं. इस तरह के आदेश के पीछे का मुख्य कारण अस्पताल प्रशासन ने ड्यूटी के दौरान स्मार्ट फोन्स का इस्तेमाल करने और काम में लापरवाही बरतने के आरोपों के बाद दिया गया है.

किसके पास हो सकता है फोन?
इस आदेश में कहा गया है कि डयूटी  के दौरान केवल कार्यवाहक परिचर्या अधीक्षक (एक्टिंग नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), उप परिचर्या अधीक्षक(डिप्टी नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), सहायक परिचर्या अधीक्षक (असिस्टेंट नर्सिंग सुपरीटेंडेंट), प्रभारी वरिष्ठ परिचर्या अधिकारी(सीनियर नर्सिंग आफिसर इंचार्ज)-प्रथम ही कार्यालयीय कार्यों के लिए स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कर सकेंगे. 

स्मार्टफोन इस्तेमाल किया तो होगी कार्रवाई
किसी को भी ड्यूटी के समय स्मार्ट फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं है. आदेश में ये भी कहा गया है कि अगर कोई ऐसा स्टाफ दिखता है जो ड्यूटी के वक्त स्मार्ट फोन का इस्तेमाल करता हुआ पकड़ा गया तो उनके ऊपर अनुशासनात्मक गंभीर कार्यवाई की जाएगी जिसके लिए कर्मचारी खुद जिम्मेदार होंगे.

Gyanvapi ASI Survey Case:  ज्ञानवापी में वजूखाने के बाकी हिस्सों में सर्वे होगा या नहीं, आज हाईकोर्ट में आ सकता है फैसला!

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  UP NEWS और पाएं UP Breaking News in Hindi   हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news