Vanarasi News: एक बंदर पकड़ने पर 750 रुपये का इनाम, उत्तर प्रदेश के इस जिले में नया सरकारी फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2402477

Vanarasi News: एक बंदर पकड़ने पर 750 रुपये का इनाम, उत्तर प्रदेश के इस जिले में नया सरकारी फरमान

Monkey in varanasi: वाराणसी में लगातार बढ़ते बंदरों के आतंक से आज हर कोई परेशान है. नगर निगम में हर दिन 5 से 6 कम्प्लेन सिर्फ बंदरों के आतंक से परेशान लोगों की आ रही है. जिसके बाद इन समस्याओं को देखते हुए अब काशी में 745 में एक बंदर को पकड़ा जाएगा. 

Monkey in varanasi

Varanasi: वाराणसी में बंदरों के बढ़ते आतंक को देख आज हर कोई परेशान है. आतंक बढ़ जाने से हर इंसान डर-डर कर घर से बाहर निकल रहा है. नगर निगम में हर दिन 5 से 6 कम्प्लेन सिर्फ बंदरों के आतंक से परेशान लोगों की आ रही है. अब कॉलोनी और मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने अपने घरों और बरामदे को जाली से पैक कर दिया है तो वहीं कई लोगों ने पूरे छत को भी जाली से घेर दिया है. 

लोगों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए नगर निगम ने बंदरों को पकड़ने के लिए मथुरा से टीम बुलाई है. जिसके लिए नगर निगम ने एक बंदर को पकड़ने के लिए 745 रुपए तय कर दिए है. 

1533 पर करें नगर निगम को कम्प्लेन
नगर निगम के कम्प्लेन नंबर 1533 पर हर महीने 150 से ज्यादा शिकायतें आती है. इसकेबाद भी बंदरों का धर- पकड़ नहीं हो पर रहा है. लेकिन अब नगर निगम ने बंदरों को पकड़ने के निए टेंडर की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है. वर्क ऑर्डर मिलने के बाद ही बंदरों को पकड़ने का काम शुरू हो जाएगा. 

मंकी कैचर मो. इमरान ने क्या कहा
मथुरा के छाता निवासी मो. इमरान बंदर पकड़ने का काम करते है. कुछ समय पहले तक वाराणसी में 300 और 500 रुपए में एक बंदर पकड़ते थे लेकिन अब इसका रेट बढ़ा कर 745 रुपए कर दिए है. इन्होने पहले उत्तराखंड, राजस्थान, मथुरा, फिरोजाबाद, सहारनपुर, बरेली, बागपत सहित कई जिलें में भी काम किया है.    

एक बंदर को पकड़ने का खर्च
एक बंदर को पकड़ने में 8 कर्मचरी, 2 टेंपो और जाली, पिंजड़े का उपयोग होता है. एक बंदर के खान-पान पर 200 रुपए खर्च किए जाते है. बनारस में बंदरों का आतंक काफी है इसके लिए इनकों पकड़ने के लिए बहुत दूर तक छोड़ने जाना पड़ता है.   

कहां सबसे ज्यादा बंदरों का आतंक 
गांधीगनर, शिवाला, सिगरा, अस्सी, पिपलानी कटरा, कबीरचौरा, भैंसापुर, चेतगंज, लंका,साकेतनगर, दुर्गाकुंड, रोहनिया, चितईपुर, मडौली, लहरतारा, चौसठयां, सुंदरपुर इन सभी जगहों पर बंदरों का बहुत आतंक है.

ये भी पढ़ें- अयोध्या-काशी के बाद अब यूपी के इस शहर में चलेगा क्रूज, यमुना की लहरों में मजा ले सकेंगे टूरिस्ट

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, Varanasi News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news