UP: संभल में रेप के बाद लड़की को लगाई आग, 9 दिन बाद इलाज के दौरान मौत

संभल मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने पर पुलिस ने घटना के एक दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार किया था.

UP: संभल में रेप के बाद लड़की को लगाई आग, 9 दिन बाद इलाज के दौरान मौत

संभल: तेलंगाना की 22 वर्षीय पशु चिकित्सक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले पर देशभर में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इन सबके बीच उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई नाबालिग पीड़िता ने दिल्ली में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस के अनुसार, 9 दिन पहले पड़ोसी युवक ने दुष्कर्म के बाद पीड़िता पर केरोसीन डालकर आग लगा दी थी. पीड़िता की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान शनिवार को उसने दम तोड़ दिया. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने पर पुलिस ने घटना के एक दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार किया था.

दरअसल, संभल के नखासा थाना क्षेत्र के सिरसी की एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद उसको जिंदा जला दिया गया था. किशोरी को झुलसी हालत में जिला अस्पताल लाया गया था और उसकी गंभीर हालत को देखते हुए यहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया था. वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था. पुलिस के अनुसार, आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के साथ-साथ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस के अनुसार, नाबालिग किशोरी को पड़ोस के ही रहने वाले युवक जीशान ने उठा लिया था. इसके बाद उसने किशोरी के साथ शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गया. वहीं, पीड़िता ने अपने घर पहुंच परिजनों को आपबीती सुनाई. परिजनों को घटना के बारे में बताने की बात सुनकर आरोपी आगबबूला हो गया. इसके बाद उसने पीड़िता के पास पहुंच केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया.