आय से अधिक संपत्ति मामले में गायत्री प्रजापति के खिलाफ विजिलेंस इंक्वायरी शुरू
Advertisement

आय से अधिक संपत्ति मामले में गायत्री प्रजापति के खिलाफ विजिलेंस इंक्वायरी शुरू

गायत्री प्रजापति पर मंत्री पद का दुरुपयोग कर अपनी पत्नी, बेटों, भाइयों तथा कई अन्य लोगों के नाम पर करीब 900 करोड़ रुपये की सम्पत्ति जमा करने का आरोप है.

प्रजापति इस समय बलात्कार के आरोप में लखनऊ जिला जेल में बंद हैं. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व खनन एवं परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति के मामले में सतर्कता जांच शुरू हो गयी है. गृह विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लोकायुक्त न्यायमूर्ति संजय मिश्र की इस सिलसिले में जांच रिपोर्ट और सिफारिश के आधार पर शासन ने पिछली जून में मामले की सतर्कता जांच के आदेश दिये थे. यह तफ्तीश अब शुरू हो चुकी है.

फैजाबाद के रहने वाले डॉक्टर रजनीश सिंह ने दिसम्बर 2016 में लोकायुक्त के यहां तत्कालीन परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ शिकायत करके आरोप लगाया था कि उन्होंने मंत्री पद का दुरुपयोग करके अपनी पत्नी, बेटों, भाइयों तथा कई अन्य लोगों के नाम पर करीब 900 करोड़ रुपये की सम्पत्ति जमा की है. 

रेप के आरोपी और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति को झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

सूत्रों के मुताबिक लोकायुक्त ने इसकी जांच करके पिछली मई में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास अपना प्रतिवेदन भेजा था. डॉ रजनीश का कहना है कि सतर्कता विभाग की एक टीम ने कल उनसे मुलाकात करके आरोपों से जुड़े कागजात उपलब्ध कराने को कहा था. प्रजापति इस समय बलात्कार के आरोप में लखनऊ जिला जेल में बंद हैं.

(इनपुट-भाषा)

Trending news