विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, सबसे ज्यादा रनों के साथ वर्ल्ड कप में रिकॉर्डों की झड़ी लगाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1968696

विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, सबसे ज्यादा रनों के साथ वर्ल्ड कप में रिकॉर्डों की झड़ी लगाई

Virat Kohli:  ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर छठीं बार चैंपियन बन गई. भले टीम इंडिया तीसरी बार इस खिताब को जीतने में नाकामयाब रही हो, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. 

Virat Kohli

Virat Kohli: विश्‍व कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. लगातार 10 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया की टीम से हार गई. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर छठीं बार चैंपियन बन गई. भले टीम इंडिया तीसरी बार इस खिताब को जीतने में नाकामयाब रही हो, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया. खासकर विराट कोहली ने टूर्नामेंट के हर मैच में टीम के लिए अहम पारी खेली. विराट कोहली को विश्‍व कप 2023 का प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. 

3 शतक के साथ बनाए सबसे ज्‍यादा रन 
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने इस विश्व कप में शानदार 765 रन बनाकर वनडे विश्व कप के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया. साथ ही उन्होंने 2003 में बनाए गए सचिन तेंदुलकर के 673 रनों के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इस दौरान विराट ने 3 शतक भी लगाए. फाइनल मैच में भी कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली. कोहली ने 11 मैचों में 95.62 के औसत और 90.32 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस दौरान विराट के बल्ले से 68 चौके और 9 छक्के लगे. 

प्‍लेयर ऑफ द मैच 
वहीं, फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिखाने वाले बल्‍लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतकीय पारी खेली. हेड ने 120 गेंदों पर 137 रन बनाए. इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया. शुरुआती ओवरों में ही तीन विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम लड़खड़ा गई थी. इस दौरान ट्रेविस हेड ने चौथे विकेट के लिए शानदार पारी खेली.   

IND Vs AUS: बनारसियों में क्रिकेट की ऐसी दीवानगी, टैटू बनवाने के लिए लगी कतार

Trending news