कचरे को भी देखकर आ जाएगी आपके चेहरे पर चमक, नोएडा अथॉरिटी ऐसे करेगी इस्तेमाल
X

कचरे को भी देखकर आ जाएगी आपके चेहरे पर चमक, नोएडा अथॉरिटी ऐसे करेगी इस्तेमाल

शहर के सेक्टर-77 और सेक्टर-117 में निर्माणाधीन पार्कों का काम पूरा हो चुका है. 

कचरे को भी देखकर आ जाएगी आपके चेहरे पर चमक, नोएडा अथॉरिटी ऐसे करेगी इस्तेमाल

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा में 'वेस्ट टू वंडर' पार्क बनाया जा रहा है. शहर से निकलने वाले कचरे और प्लास्टिक की मदद से इस पार्क में अजब-गजब स्कल्पचर लगाए जाएंगे. दरअसल, शहर में बच्चों के लिए खास तौर से दो पार्क डेवलप किए जा रहे हैं. इस पार्क में बैठने के लिए स्ट्रीट फर्नीचर भी मिलेगा, जहां आराम से कॉफी का आनंद उठाया जा सकेगा. इन सारी सुविधाओं को विकसित करने के लिए मंगलवार को नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु महेश्वरी ने अफसरों को इससे संबंधित आदेश दिए हैं. 

नए अंदाज में नजर आएंगी सड़कें 
शहर के सेक्टर-77 और सेक्टर-117 में निर्माणाधीन पार्कों का काम पूरा हो चुका है. इन पार्कों में डिजाइनर बेंच और डस्टबिन लगाया जाएगा. पार्कों का विकास आकर्षक थीम पर किया जाएगा. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने शहर की सड़कों को भी नए अंदाज में विकसित करने का आदेश  दिया है. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि सड़कों के किनारे ग्रीन बेल्ट का विकास किया जाएगा. जबकि कुछ स्थानों पर ग्रीन बेल्ट विकसित कर ली गई हैं. बाकी स्थानों को चिन्हित करके काम शुरू करने का आदेश दिया गया है. साथ ही सड़कों और ग्रीन बेल्ट के बीच आकर्षक स्थान विकसित करने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि ग्रीन बेल्ट को आकर्षक और खूबसूरत बनाने के लिए अच्छे विकल्पों पर विचार किया जाना आवश्यक है. 

15 अप्रैल को होगी विकास कार्यों की समीक्षा 
ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे को खूबसूरत बनाने के लिए दो हजार गमले लगाए जाएंगे. अभी 300 गमले लगाए गए हैं. एक्सप्रेस-वे पर लोकेशन देखकर 1,000 गमले और लगाए जाएं. साथ ही जिन गमलों में पौधे सूख गए हैं, उनमें पौधों को रिप्लेस किया जाए. मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने यह सारे काम 15 अप्रैल तक पूरा करने का आदेश दिया है. इसके बाद 15 अप्रैल को इन सारे विकास कार्यों की समीक्षा होगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news