आज उत्तर प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, आंधी और बारिश के आसार

लखनऊ में बुधवार को ही मौसम थोड़ा बदला हुआ दिखाई दिया. अब एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि आज प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

आज उत्तर प्रदेश में मौसम ने बदली करवट, आंधी और बारिश के आसार
उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने के आसार (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पड़ रही बेतहाशा गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज प्रदेश में धूल भरी आंधी चलेगी और कुछ इलाकों में बारिश होने से गर्मी थोड़ी कम हो सकती है. 

बढ़ते पारे और लू के थपेड़ों ने किया परेशान 
सूबे में पिछले एक हफ्ते से लू के थपेड़ों और चढ़ते पारे ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था. आज से उम्मीद की जा रही है कि चिलचिलाती गर्मी से राहत मिल जाएगी. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हफ्ते भर से पारा 45 के पार चला गया था. बुधवार को तो बुंदेलखंड के इलाके में पड़ने वाले झांसी और बांदा जिले में 47 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. प्रयागराज और गोरखपुर में भी यही हाल रहा. हालांकि लखनऊ में बुधवार को ही मौसम थोड़ा बदला हुआ दिखाई दिया. अब एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि आज प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़िए: उत्तराखंड: जंगलों में आग की फेक न्यूज पर भड़का वन विभाग, सोशल मीडिया पर रखेगा नजर 

मुरादाबाद में हल्की बारिश
प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में मौसम का ये बदलाव साफ तौर पर नजर आ रहा है. कुछ जिलों में सूरज का सितम कम है और आसमान में बादल नजर आ रहे हैं. मुरादाबाद में आज सुबह से ही मौसम ने करवट ली और हल्की बारिश के साथ हवाएं चलीं. यहां के लोगों को बारिश के चलते गर्मी में थोड़ी रियायत मिल गई. 

WATCH LIVE TV