close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल

6 जुलाई को झमाझम बारिश होने के बाद से ही दिल्ली के तापमान में रोजाना गिरावट दर्ज की जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही रूक-रूक कर हल्की बारिश हो सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच चुका है.

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली समेत इसके आसपास के इलाकों में कुछ दिन से मौसम सुहाना हो गया है. 6 जुलाई को झमाझम बारिश होने के बाद से ही दिल्ली के तापमान में रोजाना गिरावट दर्ज की जा रही है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. इसके साथ ही रूक-रूक कर हल्की बारिश हो सकती है. 

कैसा रहेगा उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने लखनऊ व आसपास के इलाकों में बादलों के छाने व सोमवार को रुक-रुककर बारिश होने संभावना जताई है. मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वायुमंडल में बढ़ी आद्र्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं.

इस कारण होगी अच्छी बारिश
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच चुका है. अच्छी बारिश के लिए ऐसी परिस्थिति अनुकूल हैं. सोमवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 27 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर का 28 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 28 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को हुई बारिश की वजह से दोपहर बाद लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, 34.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.