Amethi News:किशोरी लाल शर्मा ने कैसे अमेठी में स्मृति ईरानी को उन्हीं के दांव से दी करारी मात, राहुल की हार का लिया बदला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2280349

Amethi News:किशोरी लाल शर्मा ने कैसे अमेठी में स्मृति ईरानी को उन्हीं के दांव से दी करारी मात, राहुल की हार का लिया बदला

KL Sharma: इस बार के लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया है. अमेठी में जहां 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था. जानिए इस बार के लोकसभा चुनाव में किसने स्मृति ईरानी को हराया है............

KL Sharma

अमेठी: जिस लोकसभा चुनाव के नतीजों का सबको इंतजार था वह सामने आ गए है. जहां कांग्रेस और सपा के गठबंधन ने बाजी पलट दी. इस बार का लोकसभा चुनाव भाजपा, सपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर का था. जहां 2019 के मुकाबले भाजपा को बड़ा झटका लगा वहीं सपा-कांग्रेस की जोड़ी ने धूम मचा दी. 

स्मृति ईरानी की हार
किशोरी लाल शर्मा और स्मृति ईरानी दोनो ही अमेठी की लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ रहे थे. लेकिन लोकसभा चुनाव के नतीजे से हमने देखा की स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा सीट से 1,60,000 से ज्यादा वोटों से हार गई है. वहीं कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित कर सबको आश्‍चर्यचकित कर दिया था. लेकिन जनता के वोटों की वजह से उन्होंने स्मृति ईरानी को हारा दिया.

गांधी परिवार के परिचित
केएल शर्मा गांधी परिवार के पुराने परिचितों में से एक हैं. वह बहुत लंबे समय से रायबरेली में सोनिया गांधी का प्रतिनिधित्व करते रहे है. पार्टी के मामलों में वह बहुत अहम भूमिका निभाते रहे है और वही गांधी परिवार के चुनाव अभियानों में भी उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

राजीव गांधी के दोस्त
राजीव गांधी और केएल शर्मा बहुत करीबी दोस्त थे. वह अमेठी में 1983 और 1991 के चुनावों में प्रमुख खिलाड़ी थे. 1999 में वह सोनिया गांधी के पहले चुनाव अभियान में भी अहम भूमिका निभाई जिसकी वजह से अमेठी में उनकी जीत हुई थी. 

राहुल गांधी की हरा
2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था. जिसके बाद केएल शर्मा को इस बार लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा गया था जिसके बाद सभी की निगाहें उन पर टिकी थी कि वो क्या कमाल दिखाते है. 

और पढ़ें- यूपी में 37 सीटें जीत पिता मुलायम से आगे निकले अखिलेश, MY की जगह हिट रहा PDA का फार्मूला

UP Election Results 2024 LIVE: तीसरी दफा मोदी सरकार, दिल्ली में नीतीश-नायडू संग एनडीए की बैठक

Trending news