jaunpur: कौन हैं जौनपुर के चंद्र भूषण यादव जो अमेरिका में बनवा रहे हैं राम मंदिर, CM योगी- अखिलेश को दिया निमंत्रण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2092172

jaunpur: कौन हैं जौनपुर के चंद्र भूषण यादव जो अमेरिका में बनवा रहे हैं राम मंदिर, CM योगी- अखिलेश को दिया निमंत्रण

Chandra Bhushan Yadav: उत्तर प्रदेश, जौनपुर के रहने वाले चंद्र भूषण यादव अमेरिका में श्रीराम का भव्य मंदिर बनवा रहे हैं. अमेरिका में मंदिर के साथ म्यूजियम भी बनवा रहे हैं. इस मंदिर के भूमि पूजन करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण दिया गया है. जानें कौन हैं चंद्र भूषण सिंह?....

 

Chandra Bhushan Yadav

अजीत सिंह/जौनपुर: 500 साल लंबे इंतजार के बाद रामलला को भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान कर दिया गया है. 22 जनवरी के बाद देश पूरी तरह से राममय हो गया है. इसके बाद देश- विदेश में कई मंदिरों का निर्माण किया जा है. उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद के रहने वाले चंद्र भूषण सिंह भी सात समुंद्र पार अमेरिका में राम मंदिर का निर्माण कर रहे हैं. इस मंदिर के भूमि पूजन के लिए सीएम योगी आदित्य नाथ को निमंत्रण दिया गया है. चंद्र भूषण सिंह ने अखिलेश यादव से मिलकर उनको भी अमेरिका आने का निमंत्रण दिया. इसी के साथ चंद्र भूषण यादव ने समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी मुलाकात की है.  

अमेरिका ने बन रहा राम मंदिर
खबर अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत से सामने आ रहा है. जहां भारतीय मूल के कमिश्नर सीबी यादव (चंद्रभूषण यादव) द्वारा रामायण म्यूजियम और भगवान राम का मंदिर बनवाया जा रहा है. कमिश्नर सीबी यादव भारत दौरे पर आए उस दौरान उन्होंने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. सीबी यादव ने सीएम योगी को अगले वर्ष जॉर्जिया में भगवान राम के भव्य मंदिर और रामायण म्यूजियम के भूमि पूजन में आमंत्रित किया है. इस आमंत्रण को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुशी से स्वीकार किया है. साथ ही उन्होंने सीबी यादव और उनके साथियों को स्मृति चिन्ह दिया.

ये खबर भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update Today: पहाड़ों पर बर्फबारी, मैदानों में शीत लहर, फिर बारिश के आसार, जारी हुआ अलर्ट

अखिलेश यादव से की मुलाकात
सीएम योगी से मिलने के बाद सीबी यादव ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी मुलाकात की. 

कौन है चंद्र भूषण यादव ?
अमेरिका में राम मंदिर का निर्माण कराने वाले चंद्रभूषण यादव (सीबी यादव) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर के मूल निवासी हैं. फिलहाल वो अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के प्रथम कमिश्नर हैं. दरअसल, सीबी यादव 28 जनवरी को भारत दौरे पर आए थे. सीबी यादव बदलापुर क्षेत्र के नेवादा मुखलिसपुर पैतृक गांव में पहुंचकर परिवार वालों से मुलाकात की. उससे पहले उन्होंने वाराणसी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया और फिर लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

Trending news